उत्तराखंड

uttarakhand

पाबौ ब्लाक में एकबार फिर बढ़ी गुलदार की धमक, बनाया कई मवेशियों को निवाला

By

Published : Mar 27, 2023, 12:50 PM IST

पाबौ ब्लॉक में गुलदार की धमक से लोग खौफ के साए में हैं. लोगों का कहना है कि गुलदार आए दिन दिखाई दे रहा है और उनके मवेशियों को निवाला बना रहा है. उन्होंने वन विभाग से जल्द गुलदार को पकड़ने की मांग की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: पाबौ ब्लॉक में एक बार फिर से गुलदार सक्रिय हो गया है. ब्लॉक के आधार दर्जन गांवों में गुलदार की चहलकदमी से ग्रामीण खौफजदा हैं. वहीं गुलदार ने अभी तक कई मवेशियों को अपना शिकार बना लिया. ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है.

पाबौ ब्लॉक के राठ क्षेत्र के मणकोली, कोठला, सैंजी, चपलोडी, बुरासी, धुलेत, सकनियाणा आदि गांवों में गुलदार ने आतंक मचा रखा है. गुलदार यहां कई मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है. राठ क्षेत्र के तहत पाबौ ब्लॉक के आधा दर्जन गांवों में इन दिनों गुलदार की धमक ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. वहीं स्थानीय निवासी सुरेंद्र प्रसाद नौटियाल का कहना है कि गुलदार कई गांवों के पास घूमता दिखाई दे रहा है. कई बार गुलदार लोगों के आंगन में धमक जा रहा है. जबकि मणकोली, कोठला क्षेत्र में गुलदार के भय से ग्रामीण शाम ढलते ही घरों में दुबक रहे हैं.
पढ़ें-गुलदार को फंदे फंसाने वाले आरोपी को वन विभाग ने दबोचा, सलाखों के पीछे पहुंचाया

उन्होंने बताया कि हाल ही में गुलदार ने मदन सिंह की एक गाय, मगन सिंह, मनवर सिंह के 2-2 भेड़ जबकि धीरज कुमार की बकरी समेत गुरुचरण के एक बैल को निवाला बना दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार इन गांवों में मवेशियों को भरी दोपहर में ही निवाला बना रहा है. कई बार तो गुलदार गांव के समीप ही दिखाई दे रहा है. कहा कि वन विभाग को सारे घटनाक्रम की जानकारी दे दी गई है. बताया कि वन विभाग को इन गांवों में पिंजरा लगाकर गुलदार को कैद करने के लिए को कहा जा रहा है, लेकिन विभाग अब तक मौन बना हुआ है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही गुलदार के आतंक से निजात नहीं दिलाई गयी तो इस क्षेत्र में बड़ी जनहानि भी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details