उत्तराखंड

uttarakhand

अंकिता के घर पहुंचे कांग्रेस के बड़े लीडर, माता-पिता से मिलकर सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Sep 27, 2022, 3:15 PM IST

Updated : Sep 27, 2022, 3:43 PM IST

Yashpal Arya

अंकिता भंडारी को इंसाफ दिलाने के लिए भड़की आग अभीतक शांत नहीं हुई है. विपक्षी दल लगातार सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. वहीं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के बाद अब नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा व पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी पीड़िता के घर पहुंचे और उसके परिजनों से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने सरकार पर भी कई गंभीर आरोप लगाए.

पौड़ी: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा व पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत कई कांग्रेस नेता मंगलवार को दिवंगत अंकिता भंडारी के माता-पिता से मुलाकात करने उनके गांव श्रीकोट पहुंचे. उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि सारा राज्य उनके साथ है.

उन्होंने कहा कि आरोपियों को सजा दिलाने के लिए सभी लोग उनके साथ हैं. उन्होंने सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच कर जल्द से जल्द आरोपियों को सजा दिलवाने की बात कही. वहीं अंकिता भंडारी की मां सोनी देवी एक बार फिर हत्या के आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग पर अड़ी रहीं.

अंकिता के घर पहुंचे कांग्रेस के बड़े लीडर
पढ़ें- अंकिता की हत्या के आरोपी पुलकित का परिवार घर छोड़कर हुआ गायब, कहां गया किसी को नहीं पता

सोनी देवी ने कहा कि उन्होंने बेटी खोई है, लेकिन दूसरा कोई अपनी बेटी न खोए, इसके लिए सरकार ठोस नीति बनाये. आरोपियों को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ना. अन्यथा उनकी बेटी अंकिता की आत्मा को शांति नहीं मिलेगी. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि जिस तरह से अंकिता के साथ घटना हुई, उससे सारा देश स्तब्ध है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने के साथ ही बेटे को सरकारी नौकरी देने को लेकर वार्ता की जायेगी. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष माहरा ने कहा कि आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में शीघ्र सुनवाई के लिए सरकार से वार्ता की जाएगी. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि यदि परिजन तैयार हों तो कोर्ट में रिट दायर कर मामले की सीबीआई जांच की जा सकती है.
पढ़ें-अंकिता भंडारी हत्या मामले में पटवारी वैभव प्रताप सस्पेंड, DM ने दिए जांच के आदेश

वहीं, गणेश गोदियाल ने कहा कि साक्ष्यों के साथ प्रशासन द्वारा छेड़छाड़ की गई है. इसलिए वे प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि सीबीआई जांच कर अंकिता के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने में अपना योगदान सुनिश्चित करे. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकती है और मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया जा सकता है.

यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता शैलेन्द्र सिंह रावत ने जिला प्रशासन, पुलिस विभाग व स्थानीय विधायक रेनू बिष्ट पर हत्या के साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए यमकेश्वर विधायक पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. शैलेन्द्र सिंह रावत ने पौड़ी जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों पर अंकिता भंडारी हत्याकाड में आरोपी का सहयोग करने का आरोप लगाया.

Last Updated :Sep 27, 2022, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details