उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार में बाढ़ प्रभावित कार्यों का जल्द होगा निर्माण, ऋतु खंडूड़ी ने सतपाल महाराज को सौंपे योजनाओं के प्रस्ताव

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 27, 2023, 12:02 PM IST

Pauri MLA Ritu Khanduri पौड़ी जिले को भारी बारिश से खासा नुकसान पहुंचा है. भारी बारिश से कई संपर्क मार्ग लगातार बाधित हो रहे हैं. वहीं किसानों को भूमि आपदा की भेंट चढ़ गई है. जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी:योजना रंग लाई तो कोटद्वार में भारी बारिश से हुए नुकसान की भरपाई को लेकर जल्द ही सरकारी मशीनरी कार्य करना शुरू कर देगी. स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने इस संबंध में लोक निर्माण व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज को क्षतिग्रस्त योजनाओं की पत्रावली सौंपी है. जिसमें विधायक खंडूड़ी ने कोटद्वार क्षेत्रान्तर्गत लघु निर्माण व राज्य सेक्टर के अन्तर्गत नवीनतम एसओआर के कार्य व योजनाओं के करीब दो दर्जन प्रस्ताव स्वीकृति के लिए सौंपे हैं.

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को कोटद्वार में बाढ़ से हुए नुकसान की जानकारी दी. कहा कि कोटद्वार में बाढ़ से पुल, पुलिए, सड़कें, तटबंध व नहरें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. जिससे जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. कहा कि इसके पुनर्निर्माण कार्य युद्धस्तर पर किए जाने चाहिए.इस मौके पर खंडूड़ी ने कहा कि बाढ़ का जल्द ही सर्वे करवाया जाएगा. इसके तुरंत बाद ही प्रभावितों को मुआवजा वितरित किया जाएगा. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष खंडूड़ी ने सतपाल महाराज को विभिन्न कार्यों और योजनाओं के 21 प्रस्ताव सौंपे.
पढ़ें-कोटद्वार रतनपुर आपदा प्रभावितों को आज तक नहीं मिला मुआवजा, पटरी पर नहीं लौट रही जिंदगी

21 प्रस्तावों में होंगे ये कार्य:कोटद्वार के गाड़ी घाट में खोह नदी पर 100 मी स्पॉन आरसीसी सेतु का सुरक्षात्मक कार्य का निर्माण, कौड़िया-मोटाढाक मोटर मार्ग पर बीईएल के समीप सुखरौ नदी पर 300 मी स्पॉन डबल लेन आरसीसी सेतु का निर्माण किया जाएगा. रामनगर- लालढांग-कालागढ़-कोटद्वार व चिल्लरखाल-सिगड्डी-कोटद्वार-पाखरी मोटर मार्ग में 150 मीटर स्पान सिद्धबली सेतु का सुरक्षात्मक कार्यों का निर्माण किया जाना है. साथ ही खोह नदी में 90 मीटर स्पान सेतु की कर्टेन वाल के निर्माण कार्य के साथ ही गूलर सेतु का सुरक्षात्मक कार्य जैसे प्रस्ताव काबीना मंत्री को सौंपे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details