उत्तराखंड

uttarakhand

9 सितंबर को श्रीनगर में दिखाई जाएगी जै मां धारी देवी फीचर फिल्म

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 7, 2023, 7:54 PM IST

Updated : Sep 7, 2023, 8:40 PM IST

श्रीनगर में 9 सितंबर को गढ़वाली धार्मिक फिल्म जै मां धारी देवी दिखाई जाएगी. इसके लिए फिल्म की टीम आज श्रीनगर पहुंची. फिल्म के निर्देशक देबू रावत ने इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी.

Etv Bharat
9 सितंबर को श्रीनगर में दिखाई जाएगी जै मां धारी देवी फीचर फिल्म

9 सितंबर को श्रीनगर में दिखाई जाएगी जै मां धारी देवी फीचर फिल्म

श्रीनगर: उत्तराखंड की पहली धार्मिक फीचर फिल्म जै मां धारी देवी आगामी 9 सितम्बर से मेडिकल कॉलेज के आडिटोरियम में प्रदर्शित की जायेगी. आज श्रीनगर में फिल्म के पोस्टर का विमोचन किया गया. गुरुवार को जीएमवीएन में फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक देबू रावत ने कहा उत्तराखंड फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनी यह फिल्म देवभूमि कि रक्षक देवी मां धारी देवी पर आधारित है. उन्होंने कहा फिल्म में मां धारी देवी की सुंदर गाथा के अलावा एक निसंतान दंपति के दुखों की कहानी से लेकर मां धारी देवी के चमत्कार को दिखाया गया है. फिल्‍म का कर्णप्रिय गीत-संगीत गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का है.

देबू रावत ने बताया 40 साल बाद धार्मिक फिल्म बनाई गयी है. 1996 में उन्होंने जय धारी मां पर फिल्म वीडियो फार्मेंट बनाया था. उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रही पश्चात संस्कृति पर यह फिल्म गढ़वाल की बोली भाषा संस्कृति के संरक्षण में मददगार साबित होगी. उन्होंने बताया 9 सितंबर से 11 सितंबर तक मेडिकल कालेज श्रीनगर में फिल्म प्रदर्शित की जायेगी. इससे पहले दिल्ली में फिल्म में प्रदर्शित किया गया था. जिसे लोगों ने खूब पंसद किया. उन्होंने बताया फिल्म में उत्तराखंड के जाने-माने सितारे राजेश मालगुड़ी, गीता उनियाल, सुमन गौड़, अजय सिंह बिष्ट, गौरव गैरोला, इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में हैं.

पढे़ं-यूथ कांग्रेस प्रदेशभर में निकालेगी भारत जोड़ो पदयात्रा, तीन महीने चलेगा कार्यक्रम, पोस्टर किया गया लॉन्च

इस दौरान श्रीनगर के स्थानीय लोगों ने कहा उन्हें पहली बार गढ़वाली धामिर्क फ़िल्म देखने का मौका मिल रहा है. ये फ़िल्म पहाड़ों की संस्कृति को पर्दे पर उतारने के कार्य करेगी. साथ ही नई पीढ़ी भी धारी देवी की कहानी के बारे में जान सकेगी. बता दें जै मां धारी देवी फ़िल्म की पूरी शूटिंग धारी देवी मंदिर परिसर में सूट की गई है. इसमें आस पास के गांवों का भी सजीव चित्रण किया गया है.आस के गांव के रहने वाले स्थानीय लोगों ने भी इसमे छोटे छोटे किरदारों को निभाया है.

Last Updated :Sep 7, 2023, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details