उत्तराखंड

uttarakhand

24 जुलाई को उच्च शिक्षा विभाग का मंथन, विश्वविद्यालय खोलने पर होगी चर्चा

By

Published : Jul 23, 2021, 5:23 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर के बाद से बंद विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षण संस्थान के कुलपतियों के साथ उच्च शिक्षा विभाग की बैठक 24 जुलाई को होगी. बैठक में विश्वविद्यालय खोलने और नए सत्र को लेकर चर्चा होगी.

higher-education-department-meeting
उच्च शिक्षा विभाग का मंथन

श्रीनगर: कोरोना महामारी (corona pandemic) के कारण प्रदेश के सभी उच्च शिक्षण संस्थान बंद (higher educational institutions closed) है. कोरोना की तीसरी लहर (third wave of corona) की आशंका को देखते हुए उच्च शिक्षण संस्थानों को खोला जाएगा या नहीं. इसे लेकर 24 जुलाई को मंथन होगा.

इस मंथन में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों एवं उच्च शिक्षण संस्थानों के कुलपति, प्रधानाचार्य, कुलसचिवों के साथ बैठक करेंगे. जिसमें नए शिक्षण सत्र और कॉलेजों को खोलने को लेकर चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें:CM ने बढ़ाया था गेस्ट टीचरों का मानदेय, निदेशक ने दो महीने का वेतन वापस मांगा

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत (Higher Education Minister Dhan Singh Rawat) ने बताया कि 24 जुलाई को राज्य सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक की जाएगी, जिसमें फैसला लिया जाएगा कि नए शिक्षण सत्र को किस तरह से आगे बढ़ाया जाए.

गौर हो कि कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) के बाद से ही राज्य के सभी उच्च शिक्षण संस्थान बंद है. ऐसे में 24 जुलाई को आयोजित होने वाली इस बैठक में प्रदेश के लाखों छात्रों के भविष्य का फैसला लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details