उत्तराखंड

uttarakhand

नगर निगम के विरोध में गहड़ गांव के ग्रामीण, मशाल जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

By

Published : Nov 14, 2021, 12:53 PM IST

Updated : Nov 14, 2021, 1:08 PM IST

गहड़ गांव के ग्रामीण नगर निगम में शामिल नहीं होना चाहते हैं. ऐसे में गुस्साए ग्रामीणों ने सरकार के विरोध में मशाल जुलूस निकालकर जमकर नारेबाजी की.

srinagar
नगर निगम में शामिल नहीं होना चाहते गहड़ गांव के ग्रामीण

श्रीनगर: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के गहड़ गांव के ग्रामीण नगर निगम में शामिल नहीं होना चाहते हैं. जिसको लेकर ग्रामीण लगातार मुखर हैं और प्रदर्शन कर रोष जता रहे हैं. गुस्साए ग्रामीणों ने सरकार के विरोध में मशाल जुलूस निकालकर जमकर नारेबाजी की. साथ ही स्थानीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के खिलाफ भी मोर्चा खोला.

गौर हो कि पूर्व में भी स्वीत, डुंगरी पंथ, कलगड़, गहड़ यजे ग्रामीणों ने श्रीनगर में विरोध रैली निकाल कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि गांव को नगर निगम में शामिल करने से मनरेगा के काम छिन जाएंगे. साथ ही उन्हें भारी भरकम टैक्स चुकाना पड़ेगा. ग्रामीणों का कहना है कि वो टैक्स देने में असमर्थ हैं और नगर निगम में शामिल नहीं होना चाहते हैं.

नगर निगम के विरोध में गहड़ गांव के ग्रामीण.

पढ़ें-उपपा ने कंप्यूटर खरीद में घोटाले को लेकर किया प्रदर्शन, धन सिंह रावत का मांगा इस्तीफा

बता दें कि सरकार ने श्रीनगर को नगर निगम बनाने के लिए अधिसूचना जारी करते हुए गांवों को शामिल करने के लिए नगर पालिका से इस संबंध में आपत्तियां मांगी हैं. कुछ गांव नगर निगम में शामिल नहीं होना चाहते हैं. इसलिए वह अपना विरोध जता रहे हैं.

Last Updated :Nov 14, 2021, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details