उत्तराखंड

uttarakhand

Trivendra Singh Rawat को क्यों मांगनी पड़ी युवाओं से माफी, सीएम बदलने पर कही ये बात

By

Published : Feb 17, 2023, 8:32 PM IST

Updated : Feb 17, 2023, 9:23 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के बड़े नेताओं ने जनता की नब्ज टटोलनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी दो दिवसीय चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी के दौरे पर निकले है. वहीं, श्रीनगर में पार्टी के स्वागत कार्यक्रम में उन्होंने युवाओं से माफी मांगी है.

Trivendra On Lathi Charge
त्रिवेंद्र रावत ने युवाओं से मांगी माफी

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने युवाओं से मांगी माफी.

श्रीनगरःबीजेपी के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान देते हुए प्रदेश के युवाओं से माफी मांगी है. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देहरादून में युवाओं पर पुलिस ने जो लाठीचार्ज किया था, उससे उनका मन बेहद दुखी है. युवाओं के ऊपर पुलिस को ऐसा बर्ताव नहीं किया जाना चाहिए था.

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि वे इस प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इसलिए वो सभी युवाओं और उनके परिजनों से माफी मांगते हैं. लाठीचार्ज की घटना नहीं होनी चाहिए थी. क्योंकि, युवा रोजगार की मांग को लेकर ही प्रदर्शन कर रहे थे. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मामले में जांच की मांग की है. साथ ही कहा कि जो भी दोषी था, उन पर कार्रवाई भी होनी चाहिए.

वहीं, लोकसभा चुनाव लड़ने पर जब त्रिवेंद्र सिंह रावत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे पार्टी के सीनियर कार्यकर्ता हैं और प्रदेश के सीएम रह चुके हैं. इसलिए कार्यकर्ता बोलते हैं कि उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए, लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं. ये फैसला पार्टी करती है.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में पेपर लीक की CBI जांच मामले में सुनवाई, HC ने सरकार से मांगा जवाब

तीरथ सिंह रावत अभी युवा हैं, उन्हें प्राथमिकता मिलनी चाहिएःपूर्व सीएमत्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी जैसा कहेगी, वो वैसा ही करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि तीरथ सिंह रावत अभी युवा हैं, अगर वे फिर से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें प्राथमिकता मिलनी चाहिए, लेकिन इसका फैसला भी पार्टी को ही करना है.

सीएम बदलने की सुगबुगाहट पर क्या बोले त्रिवेंद्रः उत्तराखंड में सीएम बदलने की सुगबुगाहट को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खारिज किया है. प्रदेश को इस समय एक स्थिर सरकार की जरूरत है. सीएम पद पर बदलाव मात्र एक अफवाह है. इसका सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है ना ही प्रदेश में ऐसा कुछ होने जा रहा है.

जोशीमठ में वैज्ञानिकों की राय के बाद ही लिया जाए कोई फैसलाः जोशीमठ आपदा पर बोलते हुए त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि जोशीमठ का पूरा इलाका रहने लायक नहीं है. वैज्ञानिक भी बोल चुके हैं कि पूरा इलाका दलदली मिट्टी और गाद से बना है. इसलिए सरकार को वैज्ञानिकों की सलाह पर ही विस्थापन से लेकर पुनर्निर्माण का कार्य करना चाहिए. जल्दबाजी न सरकार दिखाए न ही जोशीमठ के लोग. जल्दबाजी में लिए गए निर्णय घातक भी हो सकते हैं.
ये भी पढ़ेंः'देवस्थानम बोर्ड होता तो पैसों के लिए नहीं भटकना पड़ता, पुनर्वास में बजट की कमी पर बोले त्रिवेंद्र

Last Updated :Feb 17, 2023, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details