उत्तराखंड

uttarakhand

हरक के प्रतिनिधि ने ही कोटद्वार बेस अस्पताल पर उठाए सवाल, वीडियो वायरल

By

Published : Jun 2, 2021, 11:54 AM IST

वन मंत्री हरक सिंह रावत के प्रतिनिधि सुधीर बहुगुणा ने बेस अस्पताल की दुर्दशा को लेकर एक वीडियो बनाया है, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में बदहाल व्यवस्था को लेकर प्रतिनिधि अस्पताल प्रबंधन पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं.

बेस अस्पताल की अव्यवस्था
बेस अस्पताल की अव्यवस्था

कोटद्वार: बेस अस्पताल के शौचालय की दुर्दशा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो के कारण वन मंत्री हरक सिंह रावत की छवि पर भी बुरा असर पड़ रहा है. वीडियो से ऐसा लग रहा कि जैसे बेस अस्पताल के सीएमएस स्थानीय विधायक वन मंत्री हरक सिंह रावत की बातों को सुनकर अनसुना कर देते हैं.

वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के प्रतिनिधि सुधीर बहुगुणा द्वारा बनाया गया एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में सुधीर बहुगुणा कहते नजर आ रहे हैं कि वन मंत्री हरक सिंह रावत ने पहले 25 लाख रुपये और दूसरी बार 5 करोड़ रुपये बेस हॉस्पिटल में सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए दिए थे.

प्रतिनिधि सुधीर बहुगुणा वीडियो में बता रहे हैं कि अस्पताल प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं किया गया है. वीडियो में अस्पताल के शौचालयों की दुर्दशा दिखाई दे रही है. साथ ही शौचालय के दरवाजे का लॉक टूटा दिखाई दे रहा है. वहीं, एक महीना बीत जाने के बाद भी अस्पताल की व्यवस्थाओं को सही नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें:गणेश जोशी ने की उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक, 20 हजार माइक्रो इंडस्ट्रीज पर होगा काम

वीडियो में मंत्री के प्रतिनिधि ने बताया कि अस्पताल में शौचालय की दुर्दशा होने के कारण महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शौचालय में सड़न होने के कारण बहुत अधिक दुर्गंध आने लगी है. दुर्गंध से अस्पताल में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य पर असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है.

वीडियो में बताया गया कि कई बार बेस हॉस्पिटल के सीएमएस को इस संबंध में अवगत कराया गया, लेकिन सीएमएस ने अभी तक कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की. मंत्री प्रतिनिधि सुधीर बहुगुणा ने वीडियो में बताया कि 25 लाख रुपए सिर्फ छोटी-मोटी व्यवस्थाओं को सुधारने के लिये मंत्री द्वारा बेस हॉस्पिटल को दिये गये थे. सवाल यह है कि जब अधिकारी मंत्री हरक सिंह रावत के प्रतिनिधि ही बेस अस्पताल की व्यवस्थाओं पर सवाल उठा रहे हैं तो आम जनता का सवाल उठना लाजमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details