उत्तराखंड

uttarakhand

वन विभाग ने पाखरो मोटर मार्ग किया बंद, अब इस रास्ते से नहीं होगी आवाजाही

By

Published : Oct 26, 2021, 9:41 PM IST

कोटद्वार-स्नेह-पाखरो मोटर मार्ग का निर्माण लोक निर्माण विभाग के द्वारा किया गया था. सड़क की मरमत का कार्य भी लोक निर्माण विभाग दुगड्डा खंड के द्वारा किया जाता है. लेकिन वर्तमान में कालागढ़ टाइगर रिजर्व के द्वारा पाखरो से 5 किलोमीटर पहले गुजर स्रोत के पास सड़क पर बैरियर लगाकर पूर्ण रूप से आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया.

Forest Department
Forest Department

कोटद्वार:कालागढ़ टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट की पाखरो रेंज से गुजरने वाले कोटद्वार-स्नेह-कालागढ़ मोटर मार्ग को कालागढ़ टाइगर रिजर्व ने पूर्ण रूप से बंद कर दिया है. इस सड़क से अब कोई भी वाहन पाखरो, कालागढ़ और बढ़ापुर की ओर नहीं जा सकता हैं.

जानकारी के मुताबिक कोटद्वार-स्नेह-पाखरो मोटर मार्ग का निर्माण लोक निर्माण विभाग के द्वारा किया गया था. सड़क की मरमत का कार्य भी लोक निर्माण विभाग दुगड्डा खंड के द्वारा किया जाता है, लेकिन वर्तमान में कालागढ़ टाइगर रिजर्व के द्वारा पाखरो से 5 किलोमीटर पहले गुजर स्रोत के पास सड़क पर बैरियर लगाकर पूर्ण रूप से आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया.

पढ़ें-15 दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा चाहते हैं CM धामी, खटीमा में किया निरीक्षण, ठेले से खरीदी मूंगफली

वन विभाग के मुताबिक वर्तमान में पाखरो रेंज में टाइगर सफारी का कार्य जारी है, जिस कारण कालागढ़ टाइगर रिजर्व के पाखरो गेट से 5 किलोमीटर पहले ही गुर्जर स्रोत के पास पाखरो जाने वाली सड़क को बैरियर लगाकर आवाजाही के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया.

जब इस संबंध में कालागढ़ टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक किशन चन्द्र से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नवंबर माह से टाइगर सफारी का उद्घाटन होना है, जिस कारण वहां पर गेट निर्माण कार्य जारी है. इसलिए सड़क को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है. यह सड़क वन विभाग की है, जिस कारण सड़क पर स्वामित्व वन विभाग का ही होगा. अब इस मार्ग से वाहन पाखरो, बढ़ापुर और कालागढ़ की ओर नहीं जा सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details