उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार में मालन नदी ने बरपाया कहर, एक व्यक्ति हुआ लापता

By

Published : Aug 9, 2023, 3:22 PM IST

heavy rain in kotdwar कोटद्वार के चुना महेड़ा गांव के 5 से 7 घरों में मालन नदी का पानी भर गया है. साथ ही एक बुजुर्ग व्यक्ति के बहने की भी जानकारी है. वहीं, सूचना मिलने के बाद प्रशासन द्वारा आपदा प्रबंधन की टीम को भेजने के निर्देश दिए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोटद्वार:विकासखंड दुगड्डा के चुना महेड़ा गांव में मालन नदी ने रौद्र रूप ले लिया है. जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. आलम ये है कि गांव के 5 से 7 मकानों में नदी का पानी भर गया है. साथ ही हादसे में एक बुजुर्ग व्यक्ति रहमद अली की बहने की भी सूचना है. बहरहाल सूचना मिलने के बाद आपदा प्रबंधन की टीम को महेड़ा गांव भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं.

कोटद्वार में मालन नदी ने बरपाया कहर

स्थानीय निवासियों ने बताया कि बीते दिन से क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है. रात में घर में सो रहे रहमत अली का अभी तक कोई पता नहीं चल पा रहा है. हालांकि रहमत अली के परिजनों द्वारा रात्रि में उसे खोजने की कोशिश की गई, लेकिन मकान मलबा से पट्टा गया था. उन्होंने बताया कि अतहर अली के साथ-साथ 50-60 बकरी व 15-20 मवेशी भी बह गए हैं या मकान के अंदर मलबा में दबे हुए हैं. मालन नदी का पानी महेड़ा गांव के घरों में घुसने के बाद पड़ोसी गांव के लोगों द्वारा मकानों से मलबा हटाने का काम किया जा रहा है.

महेड़ा गांव स्थित घरों में घुसा पानी और मलबा
ये भी पढ़ें: Watch: उफनते नाले में फंसी कार, लोगों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर मौत को हराया, दो छात्राओं को भी बचाया

जिलाधिकारी डॉ. आषीश चौहान ने सूचना मिलने के बाद आपदा प्रबंधन की टीम को चुना महेड़ा गांव भेजने के निर्देश दिए हैं. वहीं स्थानीय निवासी विनोद सिंह ने बताया कि गांव में आपदा प्रबंधन की टीम भी नहीं पहुंच पा रही है. पौखाल नालीखाल मोटर मार्ग भी बाधित बना हुआ है. ऐसे में स्थानीय लोगों की मदद से मकानों से मलबा हटाने का काम किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें:Uttarakhand Rain: उत्तराखंड में बारिश से तबाही, रुद्रप्रयाग में होटल गिरा, पहाड़ी ढही, हल्द्वानी-ऋषिकेश में 2 लोग बहे

ABOUT THE AUTHOR

...view details