उत्तराखंड

uttarakhand

Gairsain Budget Session: OPS बढ़ाएगा सरकार की मुश्किलें, विधानसभा के घेराव की बनी रणनीति

By

Published : Mar 11, 2023, 7:02 PM IST

विधानसभा सत्र के दौरान धामी सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने गैरसैंण में घेराव की रणनीति बनाई है.

Gairsain Assembly Session
OPS बढ़ाएगा सरकार की मुश्किलें

पौड़ी: 13 मार्च से गैरसैंण में आयोजित होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने पुरानी पेंशन बहाली पर अब आर-पार की लड़ाई का मन बनाया है, कर्मचारियों ने 13 मार्च से गैरसैंण में होने वाले विधानसभा सत्र का घेराव की रणनीति बनाई है. जिसको लेकर मोर्चा के पदाधिकारियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

पौड़ी नगरपालिका सभागार में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की प्रदेशव्यापी बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष जयदीप रावत एवं महासचिव सीताराम पोखरियाल ने पुरानी पेंशन को उनका हक बताया. उन्होंने कहा पिछले लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी तत्पर हैं, लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा एनपीएस से आच्छादित कई कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जिन्हें 500 से 1 हजार तक पेंशन मिल रही है.

पढे़ं-Dehradun Lathicharge: गढ़वाल कमिश्नर की जांच रिपोर्ट को हरदा ने बताया हास्यास्पद, उठाए सवाल

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने कहा नई पेंशन योजना कर्मचारियों के हित में नहीं है. पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कई आंदोलन किए जा चुके है, लेकिन सरकार कर्मचारियों की जायज मांग नहीं मान रही है. जिससे कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ नाराजगी बनी हुई है.

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने कहा पुरानी पेंशन बहाली के लिए 13 मार्च को गैरसैंण में होने वाले विधानसभा सत्र का घेराव किया जाएगा. राज्य के 80 हजार कर्मचारियों से विधानसभा के घेराव का आह्वान किया गया है. इस बार सभी कर्मचारियों ने आर-पार की लड़ाई का मन बनाया है और इस बार कर्मचारी अपना हक लेकर रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details