उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी की सड़कों पर फर्राटे भरते दिखाई दिया ई-ऑटो, ट्रायल सफल रहा तो आसान होगा लोगों का सफर

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 13, 2023, 11:06 AM IST

Updated : Oct 13, 2023, 1:03 PM IST

Pauri E Auto Trial इन दिनों पौड़ी की सड़कों पर ई-ऑटो का ट्रायल चल रहा है. ट्रायल में ई-ऑटो आसानी से पहाड़ी सड़कों पर फर्राटा भरते हुए दिखाई दिया. ट्रायल सफल रहा तो आने वाले दिनों में पौड़ी की सड़कों में ई-ऑटो चलते दिखाई देंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी की सड़कों पर फर्राटे भरते दिखाई दिया ई-ऑटो

श्रीनगर: अगर सब कुछ ठीक रहा तो गढ़वाल मंडल के जिला मुख्यालय पौड़ी में जल्द ई-ऑटो सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी. इससे जहां प्रदूषण कम होगा, वहीं पौड़ी शहर के हर छोटे-बड़े कस्बे तक लोगों को आवाजाही में आसानी होगी. इसके लिए नगर पालिका पौड़ी ने ट्रायल शुरू कर दिया है और ट्रायल सफल बताया जा रहा है.

पौड़ी की सड़कों परई-ऑटो का ट्रायल: पौड़ी को निकाय चुनाव से पहले ई-ऑटो की सौगात मिलने जा रही है, जिसके लिए ट्रायल भी शहर की सड़कों पर चल रहा है. अब अंतिम ट्रायल के बाद ई-ऑटो पौड़ी की सड़कों में दौड़ती नजर आएगी. जिला मुख्यालय पौड़ी में ई-ऑटो का ट्रायल किया गया. ई-ऑटो ट्रायल के लिए तीन सदस्यों का दल चयनित किया गया था. जिसमें तहसीलदार, कोतवाल पौड़ी और परिवहन अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान पौड़ी बस स्टेशन से ई-ऑटो एजेंसी चौक, नया बस अड्डा, कंडोलिया मंदिर होते हुए आरटीओ ऑफिस के रास्ते नीचे उतारा.
पढ़ें-ऋषिकेश से जोशीमठ तक दौड़ेगी वॉल्वो बस, लोगों का सफर होगा आसान

ई-ऑटो का ट्रायल सफल रहा तो दिया जाएगा परमिट:नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने बताया कि जिस तरह से ही पौड़ी में ई-ऑटो दौड़ रहा है, उसे देखकर पूरी उम्मीद है कि इसका ट्रायल भी मानकों के अनुसार सफल रहेगा. आने वाले कुछ समय में चुनिंदा मार्गों में ही ई-ऑटो को चलाया जाएगा. जिससे आवाजाही के लिए आमजन को सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी. वहीं परिवहन अधिकारी आनंद वर्धन ने बताया कि जिस तरह से ई-ऑटो चढ़ाई में भी आसानी से चल रहा है, इससे प्रतीत होता है कि पौड़ी में इसका संचालन कराया जा सकता है. उन्होंने बताया कि आने वाली एक दो दिनों में और ट्रायल लिया जाएगा. जिसके बाद मंडल मुख्यालय पौड़ी की सड़कों में ई-ऑटो को चलाने का परमिट जारी करने का फैसला लिया जाएगा.

Last Updated :Oct 13, 2023, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details