उत्तराखंड

uttarakhand

Srinagar Guldar Video: श्रीनगर में कुत्ते भी निकले 'शेर', जान बचाकर भागा गुलदार

By

Published : Mar 10, 2023, 3:08 PM IST

Updated : Mar 10, 2023, 3:48 PM IST

श्रीनगर में इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक गुलदार को कुछ कुत्ते खदेड़ते दिख रहे हैं. इन कुत्तों की डर से गुलदार अपनी जान बचाकर भागता दिख रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कुत्तों ने गुलदार को भगाया

श्रीनगर: आपने यह कहावत जरूर सुनी होगी कि अपनी गली में कुत्ता भी शेर होता है. कुछ ऐसा ही दृश्य श्रीनगर के एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है. यकीन न आये तो आप भी वीडियो देख लीजिए. यह वायरल वीडियो श्रीनगर के जीजीआईसी रोड के आसपास का बताया जा रहा है. इसमें रोड पर एक गुलदार चहलकदमी करता दिखाई दे रहा है, लेकिन थोड़ी ही देर में वहां मौजूद कुत्तों ने गुलदार को खदेड़ दिया. कुत्तों का झुंड देखकर गुलदार जान बचाकर भागता दिखाई दिया. जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

इन दिनों श्रीनगर में फिर से एक बार गुलदार की धमक देखने को मिल रही है. यहां देर रात एक गुलदार बीच सड़क पर चहलकदमी करते हुए दिखाई पड़ा है. हैरानी की बात ये है कि इस गुलदार को वहां पर मौजूद कुत्तों ने खदेड़ कर काफी दूर तक दौड़ाया. ये घटना श्रीनगर के जीजीआईसी रोड के आसपास की बतायी जा रही है. वहीं, कुत्तों द्वारा गुलदार को दौड़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
ये भी पढ़ें:Mussoorie Accident: पैसेंजर कहते रहे लेकिन ड्राइवर ने नहीं कम की स्पीड, मसूरी झील के पास खाई में गिरी फॉर्च्यूनर कार, सात घायल

श्रीनगर में गुलदार की घुसपैठ की यह कोई पहली घटना नहीं है. यहां पानी और भोजन की तलाश में अक्सर गुलदार रिहायशी इलाकों में आ धमकते हैं. एक बार श्रीकोट पार्क में भी गुलदार सार्वजनिक टॉयलेट में जा घुसा था, लेकिन वो वहां कैद हो गया. इसी तरह कमलेश्वर मंदिर में भी गुलदार घुस गया था, लेकिन पुजारियों ने सूझबूझ से गुलदार को मंदिर परिसर के स्टोर रूम में बंद कर दिया था.

स्थानीय निवासी सत्य प्रसाद मैठाणी ने बताया कि जंगलों में लग रही आग के चलते गुलदार मानवीय बस्तियों की तरफ आ रहे हैं. वन विभाग को ऐसे शरारती तत्वों पर कार्रवाई करनी चाहिए, जो जंगलों में आग लगा देते हैं. इससे वन्य जीवों के प्राण तो बचेंगे ही साथ में जंगलों को भी जलने से बचाया जा सकेगा. वहीं, वन विभाग श्रीनगर क्षेत्र ने रेंजर प्रमोद ने बताया कि वन विभाग रात्रि गश्त बढ़ा रहा है. अभी तक उन्हें श्रीनगर में गुलदार होने की सूचना नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर उन जगहों पर पिंजरे लगाए जाएंगे.

Last Updated : Mar 10, 2023, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details