उत्तराखंड

uttarakhand

पेंशनरों को निशाना बना रहे साइबर ठग, फर्जी कॉल से सावधान रहने की जरूरत

By

Published : Oct 14, 2022, 8:24 AM IST

प्रदेश में कई लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं. साइबर ठग अब सरकारी पेंशनरों को अपना शिकार बनाने के लिए नई नई तरकीब अपना रहे हैं. साइबर ठग (Cyber Fraud) इन दिनों अपने को कोषागार का कर्मचारी बताकर उनकी निजी जानकारी लेकर ठगी का शिकार बनाने का काम कर रहे हैं. जिनसे सावधान रहने की जरूरत है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: साइबर ठग अब सरकारी पेंशनरों को अपना शिकार बनाने के लिए नई नई तरकीब अपना रहे हैं. साइबर ठग (Cyber Fraud) इन दिनों अपने को कोषागार का कर्मचारी बताकर उनकी निजी जानकारी लेकर ठगी का शिकार बनाने का काम कर रहे हैं. मुख्य कोषाधिकारी ने सभी पेंशनरों से ऐसे साइबर ठगों से सावधान रहने की अपील की है.

मुख्य कोषाधिकारी पौड़ी गिरीश चन्द्र ने बताया कि कोषागार में जीवन प्रमाण पत्र के संबंध में कोई विवरण नहीं मांगा जा रहा है. यदि किसी के पास इस प्रकार की कोई फोन कॉल आती है तो किसी भी प्रकार का डाटा साझा ना (beware of cyber fraud) करें. बताया कि अन्य जिलों से सूचना मिल रही है कि साइबर ठग पेंशनरों को कोषागार का कर्मचारी बताते हुए उनकी निजी जानकारी ले रहे हैं.
पढ़ें-व्हाट्सएप पर हरिद्वार डीएम की फोटो लगाकर धोखाधड़ी, मामला दर्ज

गिरीश चंद्र ने कहा कि पेंशनरों को जीवन प्रमाण पत्र के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. वे जीवन प्रमाण पत्र अपडेट करने के लिए किसी कॉमन सर्विस सेंटर, प्रदेश के किसी कोषागार में जाकर या स्थानीय पोस्ट ऑफिस में जाकर जीवन प्रमाण पत्र की कार्रवाई पूरी कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details