उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में धारी देवी मंदिर परिसर से महिला ने झील में लगाई छलांग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 5, 2023, 10:48 AM IST

Updated : Sep 5, 2023, 11:20 AM IST

Woman jumps into lake श्रीनगर गढ़वाल के पास स्थित धारी देवी मंदिर परिसर में सनसनीखेज घटना हुई है. मंदिर आई एक महिला ने अलकनंदा में छलांग लगा दी है. महिला को रेस्क्यू टीमें ढूंढ रही हैं. महिला कौन थी और उसने ये कदम क्यों उठाया इसकी जानकारी ली जा रही है.

Dhari Devi temple
श्रीनगर अलकनंदा समाचार

श्रीनगर: पौड़ी जनपद के श्रीनगर से दुखद खबर सामने आ रही है. यहां प्रसिद्ध शक्ति पीठ धारी देवी मंदिर परिसर से एक महिला ने श्रीनगर जलविद्युत परियोजना द्वारा बनाई गई झील में छलांग लगा दी है. इस घटना ने मंदिर परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं सहित मंदिर में मौजूद पुजारियों को भी सदमे में डाल दिया है. इस पूरे मामले में मंदिर प्रशासन द्वारा पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गयी है. महिला की खोजबीन में पुलिस सहित एसडीआरएफ और पुलिस की गोताखोर टीम जुट गई हैं.

इसी रास्ते महिला मंदिर के पिछले प्रांगण को गई

धारी देवी मंदिर से महिला ने अलकनंदा में लगाई छलांग: धारी देवी शक्ति पीठ के पुजारी पंडित राजेश पांडेय द्वारा बताया गया कि 40 साल से अधिक उम्र की एक महिला मंदिर परिसर में आई. मंदिर के पिछले प्रांगण में जाते समय महिला ने झील में कूद मार दी. उन्होंने बताया कि इस दौरान पुजारी अभय पांडेय और सुरक्षा कर्मी केशव भी मौजूद थे, जिन्होंने उक्त महिला को उनके सामने ही झील में कूद मारते हुए देखा. उन्होंने बताया कि महिला की तस्वीर सीसीटीवी में भी आई है, लेकिन महिला की पहचान नहीं हो सकी है. महिला आस पास की भी नहीं लग रही थी.

मंदिर के इसी हिस्से से महिला अलकनंदा बांध की झील में कूदी

अलकनंदा में कूदी महिला की खोजबीन जारी: वहीं धारी देवी चौकी इंचार्ज एसआई अजय भट्ट ने बताया कि मंदिर प्रसासन द्वारा सूचना दी गयी थी कि एक महिला में मंदिर परिसर से झील में कूद मार दी है. इस सूचना पर मंदिर परिसर के आसपास महिला की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. फिलहाल महिला की पहचान नहीं हो सकी है. लेकिन महिला का चेहरा मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में जरूर आया है. ये धारी देवी मंदिर के इतिहास की पहली घटना होगी, जब किसी ने मंदिर परिसर में इस तरह का कदम उठाया हो.
ये भी पढ़ें: अलकनंदा नदी में कूदी महिला, घटना सीसीटीवी में कैद

Last Updated :Sep 5, 2023, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details