उत्तराखंड

uttarakhand

स्मैक की तस्करी करते 'बंटी-बबली' समेत 3 गिरफ्तार, स्कूल-कॉलेज के छात्रों को बेचते थे माल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 4, 2023, 7:35 PM IST

couple arrested for smack smuggling कोटद्वार पुलिस ने प्रेमी युगल को स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कब्जे से करीब 3 लाख रुपए की स्मैक बरामद की है. श्रीनगर पुलिस ने भी एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

arrested couple on smack smuggling
स्मैक तस्कर गिरफ्तार

श्रीनगरः प्रदेश के पहाड़ी इलाको में सक्रिय नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. इसी कड़ी में पौड़ी पुलिस ने कोटद्वार और श्रीनगर से नशा तस्करों को गिरफ्तार करते हुए लाखों की स्मैक बरामद की गई है. कोटद्वार से पुलिस ने प्रेमी जोड़े को स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. दोनों कोटद्वार में ही लिव इन रिलेशनशिप में रहकर स्मैक तस्करी कर रहे थे. पुलिस ने दोनों के कब्जे से कुल 23 ग्राम स्मैक बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने श्रीनगर से भी एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

पौड़ी पुलिस के मुताबिक, कोटद्वार में पकड़े गए स्मैक तस्कर प्रेमी युगल पिछले लंबे समय से स्मैक की तस्करी से जुड़े हुए थे. पुलिस ने बुधवार को मुखबिर की सूचना पर देवरामपुर कंडी मार्ग निकट पेंडूल पुल कोटद्वार से दोनों को हिरासत में लिया. पुलिस ने तलाशी में दोनों के पास से स्मैक बरामद की. पुलिस ने बताया कि आरोपी बंटी चंद्रा के पास से 15.90 ग्राम स्मैक और साक्षी पुत्री पप्पू सिंह के पास 7.95 ग्राम स्मैक पुलिस ने बरामद की है.

यूपी से लाकर उत्तरखंड में बेचते हैं स्मैक: पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया वे दोनों कोटद्वार में लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं. दोनों का खर्चा नहीं चल रहा था, इसलिए रुपए कमाने के लिए बरेली से स्मैक खरीदकर कोटद्वार बेचने के लिए लाते हैं. दोनों ने बताया कि बरेली से स्मैक लाकर उनकी छोटे-छोटे पैकेट बनाकर स्कूल-कॉलेजों के बच्चों को महंगे दामों में बेचते हैं. उन्होंने बताया कि वे दोनों भी नशे के आदी हैं. पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून पुलिस ने नशा तस्कर कपिल देव की 50 लाख की संपत्ति सील की, गैंगस्टर एक्ट में की गई कार्रवाई

श्रीनगर से नशा तस्कर गिरफ्तार: दूसरी घटना में श्रीनगर पुलिस ने एनआईटी ग्राउंड के पास से नशा तस्कर अनुराग भाकुनी को 3.79 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि पुलिस स्मैक तस्करों के खिलाफ अपनी कार्रवाई कर रही है.

चरस तस्कर गिरफ्तार:चमोली पुलिस ने भी नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए देवाल में इछोली गदेरे के पास से 22 वर्षीय नशा तस्कर जयवीर राम को 1 किलो 11 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चरस की कीमत एक लाख रुपए बताई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details