उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: स्टिंग प्रकरण में पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार, DEO माध्यमिक की तलाश तेज

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 9:19 AM IST

Pauri Chief District Education Officer Arrest शिक्षा विभाग के चर्चित स्टिंग प्रकरण में बड़ी कार्रवाई सामने आई है. मामले में पुलिस ने तत्कालीन मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को देहरादून के बिंदाल क्षेत्र से अरेस्ट कर लिया है. साथ ही पुलिस इस मामले में तत्कालीन डीईओ माध्यमिक को भी पुलिस तलाश रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: शिक्षा विभाग के चर्चित स्टिंग प्रकरण में पुलिस ने पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तारी कर लिया है. पुलिस ने आरोपी सीईओ को देहरादून के बिंदाल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. आरोपी को एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की रिमांड पर सुद्धोवाला जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस ने मामले में तत्कालीन डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव की तलाश तेज कर दी है.

पैसे के लेनदेन का वीडियो आया था सामने:प्रकरण से पूर्व सीईओ पदोन्नत होकर एससीईआरटी के निदेशक बने थे. प्रकरण के बाद डिमोशन होकर उप निदेशक बने. बता दें कि पौड़ी निवासी आशुतोष नेगी ने बीते वर्ष पुलिस को एक शिकायती पत्र और एक वीडियो दिया था, जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारी पैसे का लेन देन करते दिखे थे. इसके बाद पौड़ी पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुट गई. शासन से अनुमति मिलने के बाद पौड़ी कोतवाली में 7 दिसंबर 2022 को वीडियो स्टिंग मामले में पौड़ी के तत्कालीन सीईओ मदन सिंह रावत, तत्कालीन डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव और पटल सहायक दिनेश गैरोला के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

पढ़ें-भ्रष्टाचार के खिलाफ धामी सरकार का एक्शन, वित्तीय अनियमितता के आरोपी पुरोला नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन हटाए गए

मामले में तत्कालीन डीईओ माध्यमिक की तलाश तेज:इसके बाद आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय चले गए, लेकिन कोर्ट ने अंतरिम जमानत के प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया था. सीओ श्याम दत्त नौटियाल ने तत्कालीन सीईओ मदन सिंह रावत की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. बताया कि मामले में तत्कालीन डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव की तलाश जारी है, वह रिटायरमेंट के बाद से लापता चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details