उत्तराखंड

uttarakhand

NIT Uttarakhand के पूर्व निदेशक की बढ़ेंगी मुश्किलें, श्रीनगर में दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए मामला

By

Published : Aug 21, 2023, 8:24 PM IST

Updated : Aug 22, 2023, 4:47 PM IST

NIT Uttarakhand राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड के पूर्व निदेशक की मुश्किलें और बढ़ गई है. दरअसल, एनआईटी उत्तराखंड के पूर्व निदेशक के खिलाफ श्रीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है. यह मुकदमा साल 2013-14 में हवाई यात्रा के टिकटों में हेर फेर मामले में हुआ है.

National Institute of Technology Uttarakhand
एनआईटी उत्तराखंड

श्रीनगर कोतवाली के सीओ आरके चमोली का बयान

श्रीनगरःउत्तराखंड की एकमात्र एनआईटी यानी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में एलटीसी मामले में अनियमितता का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है. मामले में शिक्षा मंत्रालय के आदेश के बाद एनआईटी उत्तराखड़ की ओर से श्रीनगर कोतवाली में पूर्व निदेशक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में पौड़ी एसएसपी श्वेता चौबे ने एसएसआई संतोष पैथवाल को जांच सौंप दी है.

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला एलटीसी यानी अवकाश एवं यात्रा रियायत अनियमितता से जुड़ा है. आरोप है कि साल 2013-14 में हवाई यात्रा के टिकटों में हेर फेर करते हुए बजट को ठिकाने लगाने का काम किया गया था. इस मामले की पूर्व में सीबीआई की ओर से जांच भी की जा चुकी है. जिसमें 5 लोगों को जांच के घेरे में लाया गया था और सीबीआई ने इस मामले में अपनी जांच रिपोर्ट शिक्षा मंत्रालय को भेज दी थी. अब मामले में मंत्रालय ने एनआईटी को मामले में कार्रवाई के आदेश दिए हैं.
ये भी पढ़ेंः50 लाख में मिलने वाले सामान करोड़ों में खरीदे!, तीन अधिकारियों से जवाब तलब

वहीं, एनआईटी उत्तराखंड के प्रभारी कुलसचिव धर्मेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मामले में पूर्व निदेशक के खिलाफ कोतवाली श्रीनगर में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. यह मामला साल 2013-14 का है. जिसमें हवाई यात्रा के दौरान टिकटों में हेर फेर करने के मामले प्रकाश में आए थे. इन्हीं मामलों के संबंध में कोतवाली श्रीनगर में भी शिकायत दर्ज करवाई गई थी. उन्होंने ये भी बताया इस मामले में पूर्व में सीबीआई की ओर से जांच की जा चुकी हैं.

श्रीनगर के सीओ रवींद्र कुमार चमोली का बयान

क्या बोली पुलिस?मामले में कोतवाली श्रीनगर के सीओ रवींद्र कुमार चमोली का कहना है कि एनआईटी श्रीनगर के कुलसचिव धर्मेंद्र त्रिपाठी की शिकायत पर पूर्व एनआईटी निदेशक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. जिसकी जांच एसएसआई संतोष पैथवाल को सौंपी गई है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Aug 22, 2023, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details