उत्तराखंड

uttarakhand

चौबट्टाखाल में बिछेगा सड़कों का जाल, सतपाल महाराज ने अपनी विधानसभा को दी करोड़ों की सौगात

By

Published : Jun 22, 2023, 6:36 PM IST

चौबट्टाखाल विधानसभा में सड़कों का जाल बिछाया जाएगा. विकास से संबंधित योजनाओं के लिए बजट की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी. यह बात कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कही. उन्होंने चौबट्टाखाल विधानसभा को करोड़ों की लागत से निर्मित विभिन्न योजनाओं की सौगात भी दी. साथ ही उन्होंने ग्राम प्रधानों को 70 लाख की लागत के कंप्यूटर का वितरण भी किया.

Cabinet Minister Satpal Maharaj
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज

पौड़ीः कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने चौबट्टाखाल विधानसभा को 3 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की सौगात दी है. इस दौरान उन्होंने चौबट्टाखाल विधानसभा में जल्द सड़कों का जाल बिछाने की बात कही. सतपाल महाराज कहा कि जनहित और विकास से संबंधित योजनाओं के लिए बजट की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी. उनकी विधानसभा क्षेत्र में बीते सालों में स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी और अन्य कार्यों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा किया गया है.

दरअसल, इन दिनों कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज अपनी विधानसभा चौबट्टाखाल में भ्रमण पर हैं. जहां उन्होंने राज्य सेक्टर के तहत 2.61 करोड़ से निर्मित पोखड़ा ब्लॉक की जूनीसेरा बांसई मोटर मार्ग के डामरीकरण का लोकार्पण किया. साथ ही सतपुली में 1.99 करोड़ से जिला योजना के तहत होम स्टे और फिशरीज सेंटर का भी शुभारंभ किया.

विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण करते कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज

चौबट्टाखाल विधानसभा में बिछेगा सड़कों का जालः कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही सड़कों का निर्माण और डामरीकरण का काम किया जाएगा. क्षेत्र में करीब 68 किलोमीटर तक सड़कों का जाल बिछाया जाएगा. जिसके लिए करीब 78 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है. इसके अलावा क्षेत्र में खेती के लिए सिंचाई की सुविधा को और ज्यादा सशक्त किया जा रहा है.
ये भी पढ़ेंःधामी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गर्म हुआ चर्चाओं का बाजार, 15 जुलाई के बाद मिलेगा 'उपहार'

उन्होंने बताया कि सिंचाई योजनाओं के लिए 19 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है. विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए कई पंपिंग योजनाओं का जल्द ही निर्माण किया जाएगा. जिसके लिए उन्होंने 10 करोड़ की धनराशि भी स्वीकृत किए हैं. इससे आने वाले समय में लोगों को पेयजल और सिंचाई की पानी के नहीं जूझना पड़ेगा.

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज

इन कार्यों का किया निरीक्षणःलोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने स्यूंसी और बीरोंखाल के हाईवे का निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर सड़क को मरम्मत की जरूरत है, उन्हें जल्द ही दुरूस्त किया जाएगा. इस मौके पर उन्होंने कुंजखाल बरसुंड पेयजल योजना में अभी तक हुए कार्यों की भी जानकारी ली. सतपुली में निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्पलेक्स और पार्किंग का निरीक्षण किया. वहीं, मंत्री महाराज ने विकास कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश भी दिए.

सचिवों के सीआर लिखने पर हो रहा मंथनः काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने एक बार फिर से सचिवों के सीआर मंत्रियों की ओर से लिखे जाने की पैरवी की. उन्होंने कहा कि इस पर काम किया जा रहा है. इसके अलावा त्रिस्तरीय पंचायतों में अध्यक्ष के पद पर सीधे चुनाव कराने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि इससे पंचायतों को सशक्त और मजबूत बनाया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details