उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क पर अदा नहीं की जाएगी ईद की नमाज, सोशल मीडिया पर रहेगी पुलिस की खास नजर

By

Published : Jun 27, 2023, 7:24 PM IST

पौड़ी में बकरीद पर सड़क पर ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी. इसके साथ ही लोगों से बकरीद पर शांति पूर्वक मनाए जाने के साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने को कहा है.

ईद की नमाज
ईद की नमाज

पौड़ी:बीते दिनों राज्य में जिस तरह से समुदाय विशेष के विवाद की घटनाएं सामने आई हैं, उसको देखते हुए पौड़ी पुलिस प्रशासन ने गुरुवार 29 जून को होने वाली बकरीद को लेकर विशेष तैयारियां करनी शुरू कर दी है. पर्व पर कोई विवाद न हो इसके लिए पुलिस ने कमर कस ली है. एसएसपी समेत पुलिस अफसरों ने पीस कमेटी बैठक बुलाकर बकरीद के दिन शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए जाने को लेकर खास दिशा-निर्देश जारी किए हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर पुलिस की खास नजर रहेगी.

पौड़ी एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने कहा कि चारधाम यात्रा के कारण ट्रैफिक व्यवस्था बाधित न हो इसके लिए ईद की नमाज सड़क पर अदा नहीं की जाएगी. एसएसपी ने पौड़ी के सभी सीओ और थाना प्रभारियों की बैठक लेते हुए बकरीद (ईद उल अजहा) को शांति पूर्वक मनाए जाने के साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने को कहा है.

एसएसपी ने कहा कि पुलिस स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर विभिन्न संप्रदाय के सदस्यों, संभ्रान्त नागरिकों, पार्षदों, जनप्रतिनिधियों आदि के साथ पीस कमेटी की बैठक करना शुरू करें. ईद उल अजहा के दौरान क्षेत्र में लॉ एंड ऑर्डर न बिगड़े इसके लिए पुलिस अफसर मुस्तैद रहें. चारधाम यात्रा की यातायात व्यवस्था को देखते हुए मस्जिदों के अध्यक्ष व प्रबंधक बकरीद को शांतिपूर्वक संपन्न कराएं.
ये भी पढ़ेंः'वर्षों की सेवाओं के बाद स्कूलों से निकाला जा रहा'...आक्रोशित भोजन माताओं का सचिवालय कूच, उग्र आंदोलन की चेतावनी

सोशल मीडिया पर रहेगी नजर: उन्होंने कहा कि आम लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए नमाज की रस्म सड़कों और चौहरों पर अदा ना की जाए. उन्होंने कहा कि पर्व को लेकर सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की कोई भड़काऊ बयानबाजी न हो इसके लिए पुलिस द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर नजर रखी जाएगी. यदि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक सामग्री अपलोड की गई तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details