उत्तराखंड

uttarakhand

आर्यन कंडारी और देवांश ने एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीते गोल्ड मेडल, श्रीनगर में खुशी

By

Published : Nov 28, 2022, 11:12 AM IST

कजाकिस्तान में आयोजित हुई एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप (Kazakhstan Asian Championship) में श्रीनगर के आर्यन कंडारी (Aryan Kandari won gold) और देवांश नौटियाल ने गोल्ड जीतकर (Devansh Nautiyal won gold) भारत के साथ-साथ उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है. वहीं दोनों की इस उपलब्धि से उनके गृह जनपद में खुशी का माहौल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर:उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है. खिलाड़ी श्रेष्ठ प्रदर्शन कर प्रदेश ही नहीं देश का नाम भी रोशन कर रहे हैं. कजाकिस्तान में आयोजित हुई एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप (Kazakhstan Asian Championship) में श्रीनगर के आर्यन कंडारी (Aryan Kandari won gold) और देवांश नौटियाल ने गोल्ड जीतकर (Devansh Nautiyal won gold) भारत के साथ-साथ उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है. वहीं दोनों की इस उपलब्धि से उनके गृह जनपद में खुशी का माहौल है और लोग परिजनों को बधाई दे रहे हैं.

आर्यन कंडारी ने एशियन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए डेड लिफ्ट में एक गोल्ड और पावर लिफ्टिंग में ओवरऑल एक गोल्ड और बेस्ट लिफ्टर का खिताब भी अपने नाम किया है. जबकि देवांश नौटियाल ने भी एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में एक गोल्ड मेडल जीता है. आर्यन कंडारी इससे पहले भी उत्तराखंड पावर लिफ्टिंग (Uttarakhand Power Lifting) में दो गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. आर्यन कंडारी मूल रूप से जनपद रुद्रप्रयाग के ग्राम बामसू के रहने वाले हैं. हाल ही में वह घसिया महादेव श्रीनगर में निवासरत हैं.
पढ़ें-प्रशासन के नोटिस के बाद चार हजार परिवारों को सता रहा उजड़ने का डर, विधायक ने दिया आश्वासन

आर्यन के पिता वासुदेव कंडारी ने कहा कि आर्यन कंडारी को पावर लिफ्टिंग का जुनून बचपन से ही था. आर्यन ने 12 साल की उम्र से ही पावर लिफ्टिंग शुरू कर दी थी. यहां तक पहुंचने के लिए दिन रात मेहनत की है. जिसके परिणाम आज आर्यन ने एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर उत्तराखंड और देश का नाम रोशन किया है. आर्यन की जीत पर शहर के लोगों में खुशी का माहौल है और सभी लोगों ने उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी. वासुदेव कंडारी ने बताया कि श्रीनगर पहुंचने पर गोल्ड मेडल विजेताओं का भव्य स्वागत किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details