उत्तराखंड

uttarakhand

एडीएम-एएसपी से शिक्षकों की वार्ता के बाद भी नहीं सुलझा विवाद, श्रीनगर एसडीएम के ट्रांसफर पर अड़े टीचर

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 30, 2023, 1:13 PM IST

Dispute between teachers and Srinagar SDM गढ़वाल विवि के शिक्षकों और श्रीनगर एसडीएम के बीच का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. पौड़ी एडीएम और कोटद्वार एएसपी की शिक्षकों के साथ वार्ता भी विफल रही. शिक्षक सोसायटी ने एसडीएम के ट्रांसफर की मांग की है.

srinagar
श्रीनगर

श्रीनगरः हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने श्रीनगर एसडीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने श्रीनगर विधायक व कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत से श्रीनगर एसडीएम को हटाने की मांग की है. पूरा मामला शिक्षकों और एसडीएम व सीओ श्रीनगर के बीच हुई बैठक में विवाद का है. शिक्षकों ने एसडीएम पर शिक्षकों से अभद्रता करने का आरोप लगाया है. वहीं, मंगलवार को एडीएम पौड़ी और कोटद्वार एएसपी ने दोनों के बीच विवाद के पटाक्षेप को लेकर बैठक भी की, लेकिन कोई हल नहीं निकला है.

मंगलवार को गढ़वाल विवि के एसीएल हॉल में एडीएम पौड़ी इला गिरि व एएसपी कोटद्वार जया बलूनी ने एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय टीचर्स वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों के साथ बातचीत की. इस दौरान एडीएम गिरि ने गढ़वाल केंद्रीय विवि के डीएसडब्ल्यू प्रो. महावीर नेगी, मुख्य नियंता प्रो. बीपी नैथानी व मुख्य छात्रावास अधीक्षक प्रो. दीपक कुमार का पक्ष जाना. वहीं, सोसायटी के अध्यक्ष प्रो. एमएस रावत व सचिव डॉ. आरएस फर्त्याल ने कहा कि शिक्षकों के साथ किसी तरह की अभद्रता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सोसायटी एकजुटता के साथ डीएसडब्ल्यू, मुख्य नियंता व मुख्य छात्रावास अधीक्षक के साथ खड़ी है.

सोसायटी ने दी इस्तीफे और बहिष्कार की धमकी: सोसायटी का कहना है कि प्रशासन ने मंगलवार दोपहर दो घंटे वार्ता की, उसके बाद शाम चार बजे दोबारा बैठक की बात कही. लेकिन दोबारा कोई बैठक नहीं हुई. सोसायटी ने कहा कि सीओ श्रीनगर ने वार्ता के दौरान शिक्षकों से सार्वजनिक रूप में माफी मांगी है. लेकिन सोसायटी एसडीएम के तबादले के बाद ही सामूहिक इस्तीफे व कार्य बहिष्कार के निर्णय को वापस लेगी.
ये भी पढ़ेंःगढ़वाल केंद्रीय विवि के छात्रों ने राष्ट्रपति को खून से लिखा पत्र, रखी ये मांग

एडीएम बोलीं कोई विवाद नहीं: उधर एडीएम पौड़ी इला गिरि ने कहा कि शिक्षकों व एसडीएम श्रीनगर के बीच विवाद को लेकर शिक्षकों के साथ ही एसडीएम से भी मामले में वार्ता कर ली गई है. अब कोई विवाद नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन का फोकस छात्रों के आंदोलन को लेकर किसी तरह की कानून व्यवस्था ना बिगड़ने पर है. एडीएम गिरि ने कहा कि छात्रों की समस्या के समाधान को लेकर विवि प्रशासन को ही कदम उठाने हैं.

मंत्री से की एसडीएम को हटाने की मांग: गढ़वाल विवि के डीएसडब्ल्यू व मुख्य नियंता ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से एसडीएम श्रीनगर को तत्काल हटाने की मांग की है. डीएसडब्ल्यू प्रो. महावीर नेगी ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री से एसडीएम श्रीनगर को हटाए जाने की मांग की है. मंत्री ने मामले में सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून में ABVP ने DAV कॉलेज के बाहर की तालाबंदी, पुलिस के साथ हुई तीखी नोकझोंक, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details