उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षक के तबादले से नाराज पौड़ी विधायक, अपर निदेशक बोले- समिति की संस्तुति पर हुआ ट्रांसफर

By

Published : Apr 8, 2022, 10:02 PM IST

एक इंटर कॉलेज में तैनात व्यायाम शिक्षक के तबादले को लेकर विधायक पौड़ी ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा को पत्र लिखकर कड़ा ऐतराज जताया है. विधायक ने एडी को अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाने को कहा है. साथ ही कहा कि अगर कार्यप्रणाली नहीं सुधारी तो शिक्षामंत्री से शिकायत की जाएगी.

Uttarakhand latest news
शिक्षक के तबादले से नाराज पौड़ी विधायक.

पौड़ी: जिले के एक इंटर कॉलेज में तैनात व्यायाम शिक्षक के तबादले को लेकर विधायक पौड़ी ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा को पत्र लिखकर कड़ा ऐतराज जताया है. विधायक ने एडी गढ़वाल मंडल पर विधि और नियम विरूद्ध एक शिक्षक का तबादला किये जाने पर कड़ी नाराजगी जताई है. उन्होंने एडी को अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाने को कहा है. साथ ही कहा कि अगर कार्यप्रणाली नहीं सुधारी तो शिक्षामंत्री से शिकायत की जाएगी. हालांकि, एडी ने इसे तबादला समिति के अनुमोदन के बाद ही करने की बात कही है.

पौड़ी के विधायक राजकुमार पोरी ने जिले के एक इंटर कॉलेज में तैनात व्यायाम शिक्षक के तबादले को लेकर एडी माध्यमिक शिक्षा को पत्र लिखा है. जिसमें विधायक ने लिखा है कि एक और बोर्ड की परीक्षाएं संचालित हो रही है. वहीं, एक अशासकीय स्कूल से व्यायाम शिक्षक का तबादला नियम विरूद्ध किया गया है. विधायक ने कहा कि छात्र हित में तबादले के स्थान को दूसरे शिक्षक से भरा जाना आवश्यक है. वहीं, इस पत्र में इंटर कॉलेज ढामकेश्वर में कोर्ट फैसले के बाद भी नवीन प्रबंधन समिति के चुनाव करवाएं गए. इसकी जांच बीते करीब छह महीने से नहीं हो पाई है.

विधायक पौड़ी ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा को लिखा पत्र.

पढ़ें-IIT रुड़की का 175वां वार्षिकोत्सव, कार्यक्रम में सीएम धामी ने की शिरकत

विधायक पौड़ी राजकुमार पोरी ने संपर्क करने पर बताया कि यह शिकायत संज्ञान में लाई गई थी. जिस पर एडी माध्यमिक शिक्षा को पत्र भेजते हुए इस पर संज्ञान लेने को कहा गया है. वहीं, अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल महावीर सिंह बिष्ट ने कहा कि पत्र का जवाब दिया जा रहा है. शिक्षक का तबादला समिति की संस्तुति के बाद ही हुआ है. प्रबंधन समिति को लेकर एडी ने कहा कि शिकायतकर्ता सुनवाई में नहीं पहुंचा. लिहाजा, इसका निस्तारण नहीं हो सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details