उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में बारिश से 56 सड़कें बंद, नयार नदी में फंसी गाय का रेस्क्यू

By

Published : Jul 31, 2022, 6:16 PM IST

pauri
पौड़ी

पौड़ी में बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिले के 56 मोटरमार्ग बंद पड़े हैं. डीएम ने लोक निर्माण विभाग को मार्ग को खोलने के निर्देश दिए हैं.

पौड़ीःपहाड़ों में रुक-रुककर हो रही बारिश से पौड़ी जिले के 56 मोटरमार्ग पर यातायात ठप हो गया है. इसमें 1 राज्यमार्ग भी शामिल है. डीएम के आदेशों के बाद लोक निर्माण विभाग द्वारा मोटरमार्गों को जेसीबी से खोलने के प्रयास किया जा रहा है. लेकिन लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर मलबा एवं बोल्डर आने से सड़कों को खोलने में दिक्कतें हो रही है.

ये मार्ग हैं बंदः रविवार को जिले के राज्यमार्ग पैठाणी-कर्णप्रयाग-नौटी, घंडियाल-पाली-डांगी, पोखरीखेत-मासौ, कोट मल्ला-रीठाखाल, स्वीत-गहड़, किंसूर-कांडी, डुंगरीपंथ-छातीखाल, पाणीसैंण-बूथानगर, शंकरपुर-बसेड़ी, देवीखेत-स्यालना, सिमल्या-कफल्डी, पोखरी-ढुमका आदि मोटरमार्ग बंद रहे. वहीं, डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने लोक निर्माण विभाग, एनएच व पीएमजीएसवाई को सभी अवरूद्ध मोटर मार्गों को खुलवाने के निर्देश दिए.
ये भी पढ़ेंः ऐसा क्या हुआ कि युवक ने नदी में लगाई 'मौत' की छलांग? देखें वीडियो

वहीं, बीरोंखाल-रिखणीखाल मोटर मार्ग, सिमड़ी के पास पुश्ता गिरने से मोटर मार्ग 15 दिनों से बंद पड़ा हुआ है. इससे दुनाऊ क्षेत्र में दैनिक उपयोग की वस्तुओं की किल्लत होने लगी है. इस मोटर मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से ठप है. हालांकि, बारिश से अभी तक किसी भी जनहानि होने की सूचना नहीं है.

नयार नदी में फंसी गाय का रेस्क्यूःरविवार को सतपुली पुलिस को उफनती पूर्वी नयार नदी के तट पर एक गौवंश के फंसे होने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी. इस पर थानाध्यक्ष लाखन सिंह अपनी टीम के साथ नदी किनारे पहुंचे. गौवंश नदी से बाहर निकलने की जद्दोजहद कर रही थी. लेकिन रास्ता नहीं होने के चलते बाहर नहीं निकल पा रही थी. इस पर पुलिस बल ने कड़ी मशक्कत के बाद गौवंश को बाहर निकालने में कामयाबी पाई. वहीं पुलिस के कार्य की लोगों ने सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details