उत्तराखंड

uttarakhand

Students Placement: NIT उत्तराखंड के स्टूडेंट ने मारी बाजी, प्लेसमेंट ड्राइव से पहले 50% छात्रों का चयन

By

Published : Feb 14, 2023, 7:22 PM IST

एनआईटी उत्तराखंड के छात्रों का प्लेसमेंट ड्राइव से पहले ही कई मल्टीनेशनल कंपनियों में लाखों की पैकेज पर सिलेक्शन हुआ है. संस्थान के करीब 52 फीसदी छात्रों का कैंपस सिलेक्शन हुआ है. जिसको एनआईटी श्रीनगर में खुशी की लहर है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: एनआईटी उत्तराखंड के छात्रों ने एक बार फिर अपनी मेहनत का लोहा मनवाया है. सत्र 2022-23 के लिए राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड में प्लेसमेंट ऑफर की संख्या और औसत वेतन पैकेज दोनों में ही वृद्धि हुई है. संस्थान में प्लेसमेंट ड्राइव से संबंधित अधिकारियों की मानें तो प्लेसमेंट सत्र 2022-23 के पहले ही सत्र में 50 प्रतिशत से अधिक प्लेसमेंट हासिल कर लिया.

इस साल आईटी, मैकेनिकल और सिविल स्ट्रीम की कोर कंपनियों ने छात्रों का चयन किया है. एनआईटी उत्तराखंड में पहली बार मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 66 प्रतिशत छात्रों, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 52 प्रतिशत छात्रों और सिविल इंजीनियरिंग के 43 प्रतिशत छात्रों ने प्लेसमेंट हासिल कर लिया है. सभी विभागों को मिलाकर कुल 43 छात्रों को विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में प्रतिवर्ष 11 लाख रूपये के औसत पैकेज के साथ रोजगार मिल चुका है. वर्तमान सत्र के प्लेसमेंट ड्राइव में योग्य छात्रों में से लगभग 52 प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट पहले ही हो गया है. संस्थान का अभी तक का अधिकतम वेतन वेतन पैकेज 21 लाख रूपये प्रतिवर्ष, जबकि न्यूनतम वेतन पैकेज 6 लाख रुपये प्रतिवर्ष रहा है.
ये भी पढ़ें:CM Dhami Reaction: हरक सिंह रावत के बयान पर सीएम धामी बोले- कोर्ट में विचाराधीन मामले में टिप्पणी ठीक नहीं

बीटेक, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के छात्र धर्मपुरी पवनच्यतन्य और इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के विपुल गिरी का जिंदल स्टील वर्क्स में चयन हुआ है. मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के हिमांशु पटेल और अंकित तनिवाल का चयन मारुति सुजुकी लिमिटेड कंपनी ने किया है.

इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के अजय कुमार और सिविल इंजीनियरिंग विभाग के बाबुल सरकार का चयन बायजू में हुआ है. कुछ कंपनियां जैसे पेप्सिको, टेस्को, प्लैनेट स्पार्क, साईफ्यूचर, डंजो, एलजेआई, अडानी ग्रुप, विनजीत, टीसीएस, इंडियामार्ट आदि ने भी ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव संचालित किया.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details