उत्तराखंड

uttarakhand

लालकुंआ स्लीपर फैक्ट्री में मजदूर की मौत, करंट लगने से हुआ हादसा

By

Published : Aug 9, 2023, 3:42 PM IST

लालकुंआ स्लीपर फैक्ट्री में करंट लगने से एक श्रमिक की मौत हो गई है. श्रमिक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. वहीं, दूसरी ओर श्रमिक मौत के बाद मिल प्रशासन चुपी साधे हुआ है.

Etv Bharat
लालकुंआ स्लीपर फैक्ट्री में मजदूर की मौत

हल्द्वानी: लालकुआं स्थित रेलवे के स्लीपर बनाने वाली फैक्ट्री में करंट लगने से एक मजदूर की मौत हुई है. मजदूर की मौत के बाद फैक्टरी प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. मृतक श्रमिक बिंदुखत्ता का रहने वाला है. श्रमिक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. पूरे मामले में कंपनी की लापरवाही सामने आई है.

बताया जा रहा है कि बिंदुखत्ता संजय नगर निवासी भोपाल सिंह कोरंगा उम्र 45 वर्ष स्लीपर फैक्ट्री में ड्यूटी कर रहा था. ड्यूटी के दौरान भोपाल को अचानक करंट लग गया. जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया. आनन फानन में साथी कर्मचारियों ने उसे हल्द्वानी अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया. मजदूर की मौत के बाद श्रमिकों ने मिल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. श्रमिकों का कहना है कि फैक्ट्री में सुरक्षा मानकों की पूरी तरह अनदेखी हो रही है. जिसका नतीजा है कि श्रमिक की करंट लगने से मौत हुई.

पढ़ें-संसद में राहुल गांधी के बयान पर छिड़ा सियासी 'संग्राम', सदन से सड़क तक हल्ला, सीएम धामी ने भी घेरा

इधर, लालकुआं कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक हरेंद्र नेगी और लालकुआं तहसील के नायब तहसीलदार राजीव कुमार वर्मा ने मौके का मुआइना करते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है. मजदूर की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ. श्रमिकों का आरोप है कि मिल प्रबंधन की लापरवाही के चलते पूर्व में भी इस तरह की घटना हो चुकी है. उसके बावजूद मिल प्रशासन सबक नहीं ले रहा है. जिसका नतीजा है कि आज एक श्रमिक की मौत हुई है. श्रमिक के मौत के बाद मिल प्रशासन चुपी साधे हुआ है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा हैं की प्राइवेट कंपनी रेलवे के स्लीपर बनाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details