उत्तराखंड

uttarakhand

सप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह कैसे रहेंगे आपके सितारे, जानिए 12 राशियों की ग्रह चाल

By

Published : May 15, 2022, 5:06 AM IST

Weekly Horoscope

एक और नए सप्ताह का आगाज हो चुका है. कई लोग उत्सुक होंगे कि आने वाला सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है. ऐसे में जाने मानें ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि इस सप्ताह (15 मई से 21 मई) में आपके सितारे क्या कहते हैं. आपके लिए इस हफ्ते क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी होंगी.

हल्द्वानी: आने वाला सप्ताह (15 मई से 21 मई तक) कैसा रहेगा. 12 राशियों में कौन सी राशि होगी फलदायी. कैसे रहेगी आपके ग्रहों की चाल, क्या करें उपाय, कौन सा रंग आपके लिए रहेगा फलदायी. आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ नवीन चंद्र जोशी से...

मेष राशि (Aries): मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. क्योंकि सूर्य अपने राशि में प्रवेश कर रहे हैं. जिसके चलते मेष राशि में राहु रहेगा. जिसके चलते इन राशि वालों के सप्ताह के पूर्वार्ध बाधाकारक रहेगा. इस सप्ताह सावधानी बरतने की जरूरत है. जल्दी बाजी में कोई निर्णय न ले. अगर कोई नया कार्य कर रहे हैं तो सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को प्रारंभ करें, इस सप्ताह ने किसी कार्य में बाधा ना उत्पन्न हो, इसको लेकर भगवान शिव का आराधना करें और ओम नमः शिवाय का जाप करें. भगवान सूर्य को अर्घ्य दें और लाल रंग का प्रयोग करें.

सप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि में सूर्य भगवान भ्रमण कर रहे हैं. जिसके चलते इस सप्ताह के पूर्वार्ध बहुत ही अच्छा रहेगा. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. लाभ के योग बन रहे हैं. मांगलिक कार्य के योग बनेंगे. नए मित्रों और संबंधों में जुड़ाव होगा. दूसरे देश की यात्रा में सावधानी बरते हैं. समुद्री क्षेत्र की यात्रा न करें. अगर इस सप्ताह में सफेद और पीला रंग का प्रयोग करेंगे तो उत्तम रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि वालों इस सप्ताह रविवार, सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार का दिन परेशानियों भरा हो सकता है. इन 5 दिनों में कोई नया काम ना करें. अपनी वाणी पर संयम बरतें. बिना सोच-विचार के किसी भी कार्य को आरंभ ना करें. अगर भवन निर्माण भूमि खरीद-फरोख्त या कोई नया कारोबार करने जा रहे हैं तो ज्योतिष का परामर्श अवश्य लें. कुंडली और मुहूर्त के अनुसार ही अपनी कार्य की शुरुआत करें. अगर कोई कार्य प्रारंभ कर रहे हैं तो सोमवार या बुधवार के दिन प्रारंभ करें. इस सप्ताह में हरे रंग का प्रयोग करें और चांदी का आभूषण धारण करें.

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा है. इन राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. इस सप्ताह में चंद्रमा की पूजा करें. जिससे कि चंद्रबल मजबूत होंगे. इस सप्ताह में अचानक धन प्राप्ति का योग बन रहा है. विद्या क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए धन योग का लाभ बन रहा है, लेकिन परिवारिक उलझन बढ़ सकती है. परिवारिक कष्ट हो सकता है. ऐसे में भगवान शिव की आराधना करें. सप्ताह में सफेद और पीले रंग का प्रयोग के साथ-साथ वस्त्र का धारण करें.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के अधिपति सूर्य हैं. ऐसे में इस सप्ताह में सबसे पहले प्रात: काल उठकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं. आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें. सभी तरह के बाधाएं दूर होंगी. सिंह राशि वालों के लिए इस सप्ताह में पारिवारिक उलझन बनी रहेंगी. पत्नी और पुत्र संबंधी उलझाने हो सकती हैं. ऐसे में सूर्य की आराधना करने से सभी रोगों के साथ-साथ सभी परेशानियां दूर होगी. रविवार मंगलवार और शनिवार के दिन सुबह उठकर गो ग्रास या गौमाता को मीठा भोजन कराएं. इस सप्ताह में सोने का आभूषण या लाल रंग का वस्त्र धारण करें, जिसे सारी बधाई दूर हो जाएंगे.

कन्या राशि (Virgo): व्यापार की दृष्टि से कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही उत्तम रहने वाला है. रुका हुआ धन अचानक वापस मिलेंगे. अचानक किसी मामले में लाभ मिल सकता है. रुका हुआ कार्य बनेगा. भूमि संबंधी, भवन संबंधी अगर कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो इस सप्ताह में बाधा दूर होगा. धन व्यय ना हो, इस सप्ताह में कन्या राशि वालों को मां भगवती की पाठ करें. हरे रंग का प्रयोग करें और चांदी का कोई आभूषण धारण करें. सोमवार और पूर्णमासी के दिन दही और चावल का दान करें.

तुला राशि (Libra): तुला राशि में अभी भी केतु बैठा हुआ है. ऐसे में इन राशि वालों को लिए इस सप्ताह में सावधानी बरतने की जरूरत है. अपने शरीर और परिवार के प्रति सजग रहें. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. नौकरी में बाधा उत्पन्न हो सकती है. न्यायालय संबंधी विवाद हो सकता है. अगर इस सप्ताह यात्रा कर रहे हैं तो सावधानी बरतें. नया कार्य कोई कर रहे हैं तो सोच समझ कर करें. इस सप्ताह ऋण लेने और देने में सावधानी बरतें. पूरे सप्ताह सफेद वस्त्र धारण करें और काली वस्तु का दान करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio):वृश्चिक राशि वालों के इस सप्ताह के रविवार और सोमवार के दिन परिवारिक कष्टों से भरा हो सकता है. परिवारिक परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन सप्ताह के शेष पांच दिन इन राशि वालों के लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है. विद्या संबंधी कोई बड़ी उपलब्धि हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी. दूर देश की यात्रा का हो सकती है. मांगलिक कार्यक्रम का योग बन रहा है. सप्ताह के उत्तरार्ध में धन संबंधी लाभ का योग बन रहा है, लेकिन इस सप्ताह में व्यर्थ के व्यय से बचाने की जरूरत है. मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की उपासना करें. इस सप्ताह हनुमान जी को टीका लगाएं. लाल और सफेद वस्त्र धारण करें.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि के अधिपति भगवान बृहस्पति हैं, जो मीन राशि में बैठे हुए हैं. जो इस सप्ताह में लाभ देने वाला रहेगा. इस सप्ताह में मान सम्मान मिलेगा. विद्या के साथ-साथ अन्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी. राजनीतिक क्षेत्र में भी सफलता का योग बन रहे हैं. न्यायालय संबंधी अगर कोई विवाद चल रहा है तो इस सप्ताह में विवाद सुलझने के उत्तम समय है. अच्छे मित्र मिलेंगे, अच्छे लोगों का सहयोग मिलेगा. स्वर्ण का आभूषण पहने और पूरा सप्ताह पीले वस्त्र धारण करें. इसके अलावा लक्ष्मी नारायण की पूजा करें.

मकर राशि (Capricorn):मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. वाद विवाद हो सकता है. किसी तरह की बाधा उत्पन्न हो सकता है. भूमि और भवन संबंधी विवाद उत्पन्न हो सकता है. कोई भी कार्य करें तो इस सप्ताह में सोच समझ कर करें. अगर इस सप्ताह में कोई नया कार्य कर रहे हैं तो उसको रोक दें. अगर कोई भी कार्य कर रहे हैं तो जल्दी बाजी ना करें. व्यापार में नुकसान और व्यर्थ के धन खर्च होने के योग बन रहे हैं. ऐसे में शनिवार के दिन शनि का पाठ करें. अपने इष्ट का आराधना करें सफेद वस्त्र धारण करें पूरा सप्ताह ऊर्जा बना रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि में शनि और मंगल की युति है. जिसके चलते यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. रविवार, सोमवार, मंगलवार का दिन उत्तम रहेगा. रुके हुए कार्य इस सप्ताह में बनेंगे. कुंभ राशि वालों के लिए इस सप्ताह में मांगलिक कार्य की योजना बन रही है. कुंभ राशि वालों के लिए इस सप्ताह में धर्म कार्य का योग बन रहा है. तीर्थ यात्राएं हो सकती हैं, नई उपलब्धि और नए स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है, लेकिन मित्रों और परिवार में विवाद हो सकता है. ऐसे में यह सत्ता उत्तम रहे भगवान शिव की आराधना करें पीला और सफेद वस्त्र धारण करें.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि अधिपति बृहस्पति भगवान हैं. इन राशि वालों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहने वाला है. विद्या के क्षेत्र में जुड़े लोगों के लिए उन्नति लेकर आएगा, मान सम्मान की दृष्टि से यह सप्ताह उत्तम रहेगा. व्यर्थ के विवाद से बचने की जरूरत है. मित्रों को संजो कर चले और वाणी में संयम बरतें. इस सप्ताह में हो सके तो स्वर्ण आभूषण या तांबे की अंगूठी को धारण करें. लाल और पीला वस्त्र धारण करें, अगर वस्त्र नहीं धारण करते हैं तो कलावा अवश्य धारण करें. व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को धनार्जन में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा वालों की पदोन्नति हो सकती है. मान सम्मान के साथ मांगलिक सूचनाएं प्राप्त होगी. वर्षों से कोई कार्य रुका है तो इस सप्ताह में कार्य पूरा होने का योग बन रहा है. अपने इष्ट देव के साथ-साथ शिव और माता पार्वती का आराधना करें, सप्ताह में पीले वस्तु का दान करें. पूरे सप्ताह पीले वस्त्र और पीले आभूषण पहने यह सप्ताह बहुत ही उत्तम रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details