उत्तराखंड

uttarakhand

खुशखबरी: 25 हजार पदों पर होगी बंपर भर्ती, धन सिंह रावत ने किया ऐलान

By

Published : Jan 19, 2021, 9:28 AM IST

प्रदेश के अलग-अलग विभागों में करीब 25 हजार से अधिक पद खाली हैं, जिन्हें भरने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार इस वर्ष को रोजगार वर्ष के रूप में मनाने जा रही है, जिसके तहत करीब 25 हजार खाली पदों को भरा जाएगा.

uttarakhand
25 हजार पदों पर होगी बंपर भर्ती

हल्द्वानी: उच्च शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार इस वर्ष को रोजगार वर्ष के रूप में मनाने जा रही है, जिसके तहत पूरे प्रदेश में अलग-अलग विभागों में करीब 25 हजार खाली पदों को भरने का काम शुरू किया जा रहा है. जिसकी प्रक्रिया चल रही है. इसके अलावा उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी परिसर में फाइव स्टार गेस्ट हाउस खोला जाएगा, जिससे गेस्ट हाउस की आमदनी से ओपन यूनिवर्सिटी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके.

25 हजार पदों पर होगी बंपर भर्ती

धन सिंह रावत ने कहा कि पूरे प्रदेश के अलग-अलग विभागों में करीब 25 हजार से अधिक पद खाली हैं, जिन्हें भरने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. डेयरी विभाग में 125 पद खाली हैं, उसको भी भरा जाएगा. उन्होंने बताया कि उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय परिसर में चार करोड़ की लागत से एक गेस्ट हाउस बनाया जाना है, जो गेस्ट हाउस पांच सितारा होटल के मानकों को पूरा करेगा और यह होटल का संचालन पीपीपी मोड पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:राजधानी का स्कूल बना नशाखोरी का अड्डा, शिक्षा व्यवस्था की दिख रही बदहाली

मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि होटल से हुई आमदनी को कार्पस फंड में रखा जाएगा, ताकि विश्वविद्यालय की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके. उन्होंने बताया कि बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के तर्ज पर गेस्ट हाउस का निर्माण किया जाएगा और गेस्ट हाउस को पीपीपी मोड पर संचालित किया जाएगा. कार्यदायी संस्था को बीएचयू की तर्ज पर गेस्ट हाउस बनाने को कहा गया, जिसमें तीन मंजिला भवन सहित 20 कमरे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details