उत्तराखंड

uttarakhand

मशहूर लोक गायिका माया उपाध्याय ने होली पर दिया संदेश, जानिए क्या कहा

By

Published : Mar 28, 2021, 10:56 AM IST

हल्द्वानी में होली पर्व के मौके पर जगह-जगह होली मिलन समारोह का कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी क्रम पर हल्द्वानी पहुंचीं उत्तराखंड की मशहूर लोक गायिका माया उपाध्याय ने ईटीवी भारत के जरिए प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं.

Haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानीःउत्तराखंड के कुमाऊं की होली का अपना अलग ही महत्व और अंदाज है. इसी तर्ज पर शनिवार को उत्तराखंड की मशहूर लोक गायिका माया उपाध्याय ने हल्द्वानी में होली के गीतों के जरिए लोगों को नाचने पर मजबूर कर दिया. माया उपाध्याय ने ईटीवी भारत और प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है. साथ ही ईटीवी भारत के जरिए लोगों से सुरक्षित होली मनाने और उत्तराखंड की लोक व कला संस्कृति को बचाने की अपील भी की.

हल्द्वानी में होली की धूम

हल्द्वानी के होली मिलन समारोह में पहुंची लोक गायिका माया उपाध्याय ने कहा कि कुमाऊं की होली की बहुत पुरानी परंपरा है. यहां की खड़ी और बैठकी होली का अपना अलग ही महत्व है. कोविड-19 के मद्देनजर उन्होंने सभी लोगों से सुरक्षित होली खेलने की अपील की. साथ ही भाईचारे के साथ इस पर्व को बेहतर बनाने का लोगों से आह्वान भी किया.

ये भी पढ़ेंः इन तीन गांवों में होली के दिन नहीं उड़ता अबीर-गुलाल, हो जाती है अनहोनी!

दूसरी तरफ हल्द्वानी में पर्वतीय संस्कृति उत्थान मंच के तत्वाधान में युवाओं ने नशा मुक्त होली खेलकर युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की. पर्वतीय संस्कृति उत्थान मंच के तत्वधान में युवाओं ने होली के गानों पर जमकर डांस किया. युवाओं ने एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी. इस दौरान युवाओं ने संकल्प लिया कि होली हो या अन्य त्योहार कभी भी नशे का सेवन नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details