उत्तराखंड

uttarakhand

अग्निपथ योजना पर बोले केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, 'रिकॉर्ड तोड़ आवेदन कर युवाओं ने विपक्ष को दिखाया आईना'

By

Published : Jul 10, 2022, 3:25 PM IST

ajay bhatt targeted the opposition
अजय भट्ट ने किया हल्द्वानी और रुद्रपुर का दौरा

उत्तराखंड दौरे पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट हल्द्वानी और रुद्रपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अग्निपथ योजना की तारीफ की और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा जो विपक्षी इस योजना का विरोध कर रहे थे, उनके लिए यह सबक है. क्योंकि अग्निवीरों की भर्ती के लिए रिकॉर्ड युवती-युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

हल्द्वानी: केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट हल्द्वानी दौरे पर पहुंचे. उस दौरान उन्होंने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती को लेकर विपक्ष के विरोध पर निशाना साधा. अजय भट्ट ने कहा जो विपक्ष के नेता इस योजना का विरोध कर रहे थे. उनके लिए यह सबक है कि देश का युवा देश प्रेम के साथ कितना जुड़ा है. इसका अंदाजा भारतीय वायु सेना, जल सेना और थल सेना में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन के रिकॉर्ड तोड़ आंकड़ा से मिलता है. युवाओं ने अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा पहली बार ऐसा हुआ है कि युवाओं ने ही नहीं, बल्कि देश की बेटियों ने भी बड़ी संख्या में अग्निवीर बनने के लिए एयरफोर्स, नेवी और आर्मी में बड़े पैमाने पर रजिस्ट्रेशन किया है. लिहाजा जो विपक्ष इस योजना का विरोध कर रहा है, उसे भी इस बात को समझना चाहिए कि यह योजना देश के भविष्य के लिए बेहतर साबित होगी.

अग्निपथ योजना पर बोले केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट.

ये भी पढ़ें:खुदाई के दौरान अंडर ग्राउंड विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त, ठेकेदार के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

वहीं, हल्द्वानी से केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट रुद्रपुर पहुंचे. जहां उन्होंने विकास भवन में वृक्षारोपण किया. इस दौरान भी उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर कहा आज लाखों की संख्या में युवक और युवतियां आवेदन कर रहे हैं. ये विपक्ष के लिए सबक है. कांग्रेस को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा अच्छी योजनाओं को विपक्ष गलत नंबर के चश्मे से देखता है. इस योजना में अगर खोट होता तो इतनी बड़ी संख्या में युवा आवेदन नहीं करते.

अजय भट्ट ने कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के बीच चल रहे आरोप प्रत्यारोप पर कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे आरोप गलत हैं. विपक्ष के नेताओं के खिलाफ एजेंसी जांच कर रही है. ये लोग जांच का विरोध कर रहे हैं, इसमें भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है. एजेंसी अपना काम कर रही है और भाजपा इस तरह की ओछी हरकत नहीं करती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details