उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में 28 मार्च को G20 की पहली बैठक, केंद्रीय मंत्री ने रामनगर में तैयारियों का लिया जायजा

By

Published : Mar 25, 2023, 3:54 PM IST

उत्तराखंड सरकार जी20 बैठक की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है. विदेशी मेहमानों की मेहमाननवाजी में कोई कसर न रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. जी 20 बैठक में विदेशी मेहमानों को उत्तराखंड की संस्कृति से रूबरू कराया जाएगा. उत्तराखंड में जी 20 की पहली बैठक रामनगर में 28 से 30 मार्च के बीच होनी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने रामनगर में तैयारियों का लिया जायजा.

रामनगर:नैनीताल जिले के रामनगर में आगामी 28 से 30 मार्च के बीच आयोजित होने वाली जी 20 बैठक की तैयारियां अंतिम चरण में है. जिला प्रशासन की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ जी 20 बैठक की तैयारियों में जुटी हुई है. राज्य सरकार के लेकर केंद्र सरकार तक के मंत्री जी 20 बैठक की तैयारियों का पल-पल का अपडेट ले रहे हैं. शनिवार 25 मार्च को नैनीताल-उधमसिंहनगर के सांसद और केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट रामनगर पहुंचे और 20 बैठक की तैयारियों का जायजा लिया.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट को जहां कुछ कमियां दिखी, उसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए. केंद्रीय मंत्री ने कोसी बैराज के सौंदर्यीकरण के साथ ही महाविद्यालय और कार्यक्रम स्थल पहुंचकर व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा.
पढ़ें-राष्ट्रीय राफ्टिंग में सेना और बीएसएफ का दबदबा, देवप्रयाग में आयोजित हुई प्रतियोगिता

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में होने जा रही जी-20 की बैठक देश में नया इतिहास लिखने जा रही है. उन्होंने कहा कि इस में भाग लेने वाले मेहमानों का स्वागत करने के लिए उत्तराखंड की जनता पूरे उत्साह के साथ तैयार खड़ी है, जिसको लेकर रामनगर में रविवार को स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने कहा कि इस बैठक में भाग लेने वाले मेहमानों को उत्तराखंड की संस्कृति के साथ ही उत्तराखंड के परिधान रहन-सहन और खानपान से भी रूबरू कराया जाएगा, जिससे मेहमान अपने-अपने देशों में जाकर उत्तराखंड की संस्कृति का प्रचार प्रसार करेंगे. रामनगर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट का विधायक दीवान सिंह बिष्ट के अलावा कार्यकर्ताओं ने कोसी बैराज पर जोरदार स्वागत भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details