उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में खस्ताहाल सड़कें ले रही लोगों की जान! UKD और व्यापारियों ने जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 14, 2023, 4:59 PM IST

UKD and trade board protest in Haldwani नैनीताल जिले के हल्द्वानी में इन दिनों खस्ताहाल सड़कों का मुद्दा छाया हुआ है. शहर की खस्ताहाल सड़कें कितनी जानलेवा साबित हो रही है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दो दिन पहले ही सड़कों में हुए गड्ढों की वजह से एक शिक्षक की मौत हो गई थी. जिसके बाद से ही लोगों में काफी गुस्सा है और उन्होंने आज सड़कों की स्थिति सुधारने के लिए प्रदर्शन किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

बदहाल सड़कों को लेकर UKD और व्यापार मंडल मुखर

हल्द्वानी: शहर हो या गांव सड़कों में हुए गड्ढों से लोगों की लगातार जान जा रही है. ऐसे में अब लोगों का धैर्य भी टूटने लगा है. गड्ढों से लगातार हो रहे हादसों के विरोध में हल्द्वानी व्यापार मंडल ने सड़कों पर पेड़ लगाकर प्रदर्शन किया है, जबकि उत्तराखंड क्रांति दल ने डीएम कैंप कार्यालय में धरना देते हुए जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

व्यापारियों ने बताया कि हल्द्वानी अब हादसों का शहर बन गया है. यहां मौत के बाद भी विभाग सबक लेने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में व्यापार मंडल ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी है कि जल्द ही शहर की सड़कों पर हुए गड्ढे नहीं भरे गए, तो उग्र आंदोलन होगा.

UKD और व्यापार मंडल हुआ मुखर
ये भी पढ़ें: हल्द्वानी की सड़कें गड्ढों में तब्दील, राहगीर गिरकर हो रहे चोटिल, PWD को बारिश खत्म होने का इंतजार!

जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए उत्तराखंड क्रांति दल के नेताओं ने कहा कि हल्द्वानी कोतवाली में सड़कों पर हुए गड्ढों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों और प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए ज्ञापन दिया गया है. वहीं, अगर जल्द इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, तो वह न्यायालय में जाकर इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें:पिपलोगों गांव को 20 साल बाद मिलेगी सड़क, ग्रामीणों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को दिया धन्यवाद

बता दें कि इससे पहले गड्ढों के कारण एक महिला की मौत हो गई थी और दो दिन पहले भी एक शिक्षक की स्कूटी अनियंत्रित हो गई थी. जिससे उसकी भी मौत हो गई. जिसके बाद लोगों में जमकर आक्रोश पनप रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details