उत्तराखंड

uttarakhand

दो बड़ी वारदातों से दहला नैनीताल, कैंची धाम के ऊपर गुफा में रह रहे सन्यासी की हत्या

By

Published : Jan 31, 2020, 7:19 PM IST

नैनीताल में हत्या की दो वारदात सामने आई है. जहां एक महिला की अधजली लाश मिली है, तो वहीं एक सन्यासी की हत्या कर दी गई.

haldwani
नैनीताल

हल्द्वानी: कालाढूंगी और भीमताल थाना क्षेत्र में दो लोगों की हत्या का मामला सामने आया है. कालाढूंगी थाना क्षेत्र में जहां पुलिस को अधजली लाश मिली है तो वहीं भवाली थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात बदमाशों ने एक सन्यासी की हत्या कर दी. पुलिस ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है.

कालाढूंगी थाना क्षेत्र में मिली अधजली लाश की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस का मानना है कि ये लाश बाहर से लाकर यहां फेंकी गई है. प्रथम दृष्टया लाश महिला की प्रतीत हो रही है.

पढ़ें- पंतनगर विवि प्रशासन के लिए चुनौती बनी मानसिक रूप से बीमार इजिप्शियन छात्रा

वहीं दूसरा मामला भवाली थाना क्षेत्र का है. यहां अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर गुफा में रहने वाले 103 साल के सन्यासी पर अज्ञात बदमाशों से धारदार हथियार से हमला कर दिया. जबकि वहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति के साथ भी बदमाशों ने मारपीट की.

जानकारी के मुताबिक कैंची धाम से ठीक ऊपर दुआ की पहाड़ी में 103 साल के बाबा केसरनाथ पिछले 20 सालों से एक गुफा में रह रहे थे. आसपास के लोग बाबा की सेवा भी करते थे. पिछले कुछ दिनों से बाबा बीमार चल रहे थे. गुरुवार देर रात बदमाशों ने गुफा में घुसकर लूटपाट के इरादे से बाबा पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. जिससे बाबा की मौत हो गई. वहीं उनके एक साथ के साथ मारपीट भी गई. उसे भी गंभीर चोटे आई हैं जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच कर आरोपियों की तलाश कर रही है.

Intro:sammry- डबल मर्डर से दहला नैनीताल जनपद डीआईजी ने कहा जल्द होगा मामले का खुलासा।( खबर में विजुअल re app से उठाये)


एंकर- नैनीताल जिले के शांत वादियों में दो अलग-अलग जगहों पर हत्या पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कालाढूंगी थाना क्षेत्र में जहां एक अज्ञात अधजली लाश मिली है है तो वहीं भवाली थाना क्षेत्र में देर रात अज्ञात बदमाशों द्वारा 103 वर्षीय सन्यासी को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। ऐसे में एक बार फिर पहाड़ की शांत वादियों में लोग अपने आप को अशांत महसूस कर रहे हैं। पूरे मामले डीआईजी कुमाऊं जगतराम जोशी का कहना है कि पूरे मामले की जल्द खुलासा कर दी जाएगी।


Body:नैनीताल जिले के कालाढूंगी और भीमताल थाना क्षेत्र में 2 लोगों की हत्या पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। डीआईजी कुमाऊ जगतराम जोशी का कहना है कि कालाढूंगी थाना क्षेत्र में अधजली में मिली लाश बाहर से लाकर यहां फेंकी गई है। प्रथम दृष्टया लाश महिला का प्रतीत हो रहा है। पुलिस मामले की जल्द खुलासा कर देगी हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस की टीमें गठित कर दी गई है । एसओजी और सर्विलांस के माध्यम से हत्यारे तक पुलिस जल्द पहुंचेगी।

तो वहीं भवाली थाना क्षेत्र के अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर गुफा में रहने वाले 103 वर्षीय सन्यासी को देर रात अज्ञात बदमाशों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया जबकि बाबा के साथी को बदमाशों ने जमकर पीटा।
बताया जा रहा है कि कैंची धाम मंदिर से ठीक ऊपर दुआ की पहाड़ी में 103 वर्षीय बाबा केसर नाथ 20 वर्षों में गुफा में निवास करते थे आसपास के लोग बाबा की सेवा भी करते थे पिछले कुछ दिनों से बाबा अस्वस्थ थे ।गुरुवार देर रात बदमाशों ने गुफा में घुसकर लूटपाट के इरादे से बाबा पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जबकि बाबा के साथी को बदमाशों ने जमकर पीटा जहां बाबा की मौत हो गई है। जबकि बाबा के साथी गंभीर रूप से घायल हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच कर आरोपियों की तलाश कर रही है।


बाइट जगतराम जोशी डीआईजी कुमाऊं


Conclusion:वही डबल मर्डर पार्क पुलिस के कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। ग्रामीणों ने घटना की जल्द खुलासे की मांग उठाई है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details