उत्तराखंड

uttarakhand

न्यू ईयर सेलिब्रेशन: सैलानियों का पारंपरिक वेशभूषा और तिलक लगाकर होगा स्वागत, खूबसूरत लाइटों से सजा शहर

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 30, 2023, 9:47 AM IST

Updated : Dec 30, 2023, 11:42 AM IST

Sarovar Nagri Nainital थर्टी फर्स्ट के लिए सरोवर नगरी नैनीताल को खूबसूरत लाइटों से सजाया गया है. साथ ही थर्टी फर्स्ट मनाने के लिए शहर में सैलानियों की आमद लगातार बढ़ रही है. साथ ही पुलिस ने भी जाम से निपटने के लिए तैयारी तेज कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सैलानियों का भव्य होगा स्वागत

नैनीताल:नए साल के जश्न के लिए सरोवर नगरी नैनीताल तैयार हो चुकी है. पर्यटक जश्न मनाने के लिए नैनीताल पहुंच रहे हैं. पर्यटकों की नैनीताल में आमद के बाद अब पर्यटन कारोबारी खुश नजर आ रहे हैं. वहीं उन्हें साल के अंत में कारोबार बेहतर होने की उम्मीद है.

नए साल के जश्न को लेकर सरोवर नगरी नैनीताल पूरी तरह से तैयार हो गई है. होटल कारोबारियों ने शहर की मॉल रोड को लाईटो से दुल्हन की तरह सजाया है. साथ ही पर्यटकों की मस्ती के लिए माॅल रोड में गीत संगीत की व्यवस्था की गई है. होटल शेरवानी के मैनेजर दिनेश पालीवाल ने कहा कि इस बार नए साल का जश्न मनाने नैनीताल आ रहे पर्यटकों को उत्तराखंड के पारंपरिक वेशभूषा पहन कर और उत्तराखंडी तिलक लगा कर स्वागत किया जाएगा. इसके साथ ही होटल में पर्यटकों को बुरांश का जूस पिलाया जाएगा. रात को पर्यटकों को डिनर में उत्तराखंड के व्यंजन परोसे जाएंगे.
पढ़ें-पर्यटकों से पैक हुआ नैनीताल, क्रिसमस पर सरोवर नगरी पहुंचे 15 हजार टूरिस्ट, जाम ने बढ़ाई परेशानी

एक तरफ होटल कारोबारी नए साल के लिए तैयार हैं तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी शहर में जाम ना लगे इसके लिए व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है. पुलिस ने दोपहिया वाहनों से नैनीताल आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है. जो पर्यटक मोटरसाइकिल से नैनीताल आएंगे, उन्हें रूसी बाईपास पर अपने वाहन पार्क करके शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल लाना होगा. इसके अलावा शहर के भीतर 70% तक कर पार्किंग फुल होने के बाद पर पर्यटकों के वाहन को रूसी बाईपास पर रोक दिया जाएगा. हालांकि जिन पर्यटकों के होटल में ऑनलाइन बुकिंग होगी, उन वाहनों को शहर में प्रवेश करने दिया जाएगा.

Last Updated : Dec 30, 2023, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details