उत्तराखंड

uttarakhand

Global Tiger Day पर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बाघिन का शव मिलने से मचा हड़कंप, ये बताई जा रही वजह

By

Published : Jul 29, 2023, 8:40 AM IST

Updated : Jul 29, 2023, 10:53 AM IST

tiger death of ramnagar कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज में एक बाघिन का शव मिलने से कॉर्बेट प्रशासन में खलबली मच गई. कॉर्बेट प्रशासन बाघिन की मौत को आपसी संघर्ष बता रहा है. वहीं कॉर्बेट प्रशासन का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

ढेला रेंज में बाघिन मिली मृत

रामनगर:कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज में के सांवल्दे पुल के नीचे बाघिन मृत मिली. सूचना पर मौके पर पहुंची कॉर्बेट पार्क प्रशासन की टीम ने बाघिन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं प्रथम दृष्टया में बाघिन की मौत की वजह आपसी संघर्ष बताई जा रही है.

गौर हो कि सांवल्दे पुल के नीचे बाघिन के मृत मिलने की सूचना के बाद वन महकमे में खलबली मच गई. वहीं बाघिन के शरीर पर गहरे घाव बने हुए हैं.सूचना पर मौके पर पहुंची कॉर्बेट पार्क प्रशासन की टीम ने बाघिन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं प्रथम दृष्टया में बाघिन की मौत की वजह आपसी संघर्ष बताई जा रही है. वहीं बाघिन की उम्र करीब दो साल के बीच बताई जा रही है. बता दें कि जहां आज पूरे देश में ग्लोबल टाइगर डे मनाया जा रहा है तो वहीं कॉर्बेट पार्क से दुखद समाचार सामने आया.
पढ़ें-पतरामपुर रेंज में मिला गुलदार का शव, वन कर्मियों में मचा हड़कंप

जहां कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंज से आज सुबह एक बाघ के शव मिलने की सूचना कॉर्बेट प्रशासन को मिली. सूचना पर मौके पर पहुंचे कॉर्बेट पार्क के आलाधिकारियों ने बाघिन के शव को कब्जे में लेते हुए जांच की,तो पाया कि मिला शव बाघिन का है. वहीं मौके पर पहुंचे कॉर्बेट पार्क के निदेशक डॉ. धीरज पांडे ने बताया कि प्रथम दृष्टया में बाघिन की मौत आपसी संघर्ष में होना प्रतीत हुआ है.क्योंकि बाघिन के शरीर में कई गहरे घाव हैं. वहीं पार्क निदेशक ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सही कारणों का पता लगेगा. उन्होंने बताया कि बाघिन की चहलकदमी इस क्षेत्र में काफी लंबे समय देखी जा रही थी.

Last Updated : Jul 29, 2023, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details