उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में DRDO के कोविड हॉस्पिटल सर्वर चोरी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

By

Published : Jun 25, 2022, 7:23 PM IST

हल्द्वानी में DRDO के कोविड हॉस्पिटल से सर्वर चोरी होने का मामला सामने आया है. इस हॉस्पिटल को अप्रैल में बंद कर दिया गया था. इस हॉस्पिटल को संचालित करने वाली कंपनी सामग्री का विवरण तैयार कर रही थी, तभी सर्वर के चोरी होने की बात सामने आई.

Haldwani
Haldwani

हल्द्वानी: राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के परिसर में बनाए गए डीआरडीओ के जनरल बिपिन चंद्र जोशी कोविड हॉस्पिटल का सर्वर चोरी हो गया है. हॉस्पिटल को संचालित करने वाले वाली कंपनी ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि सर्वर में अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के मरीजों की जानकारी और सीसीटीवी फुटेज सहित अन्य जानकारियां उपलब्ध है. मैसर्स केएमके इवेन्ट मैनेजमेंट लिमिटेड हैदराबाद के सुपरवाइजर आशीष कुमार रुहेला ने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी के खेल मैदान में बनाए गए जनरल बिपिन चन्द्र जोशी कोविड केयर हॉस्पिटल का संचालन मैसर्स केएमके इवेन्ट मैनेजमेंट लिमिटेड हैदराबाद कर रही है.
पढ़ें- यूपी से उत्तराखंड शादी करने पहुंचे दूल्हे को जाना पड़ा जेल, अपहरण का लगा आरोप, दुल्हन की मां भी अरेस्ट

मैसर्स केएमके इवेन्ट मैनेजमेंट लि हैदराबाद द्वारा मैसर्स ट्रिपल सेवन सिक्योरिटी कम्पनी हल्द्वानी को उक्त चिकित्सालय की सुरक्षा हेतु रखा गया है. राज्य सरकार द्वारा 13 अप्रैल 2022 को जारी आदेश के बाद हॉस्पिटल को बन्द कर दिया गया, जिसके बाद विद्युत विभाग द्वारा हॉस्पिटल का कनेक्शन ही काट दिया गया. इसके बाद कंपनी द्वारा हॉस्पिटल में ताला लगाकर बाहर गार्ड बैठा दिया गया.

प्रशासनिक कार्यालय की विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाने के साथ ही इसके सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग बन्द हो गयी. 30 अप्रैल 2022 को डीआरडीओ के अधिकारी के साथ सामग्री का विवरण तैयार किए जाने के उद्देश्य से हॉस्पिटल के प्रशासनिक कार्यालय को खोला गया तो कार्यालय कक्ष के अन्दर स्थापित सर्वर कक्ष में सर्वर नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details