उत्तराखंड

uttarakhand

परिवहन विभाग ने उतारी बाइक स्क्वाड टीम, प्रदेश में 6 महीने में 23 हजार से अधिक वाहनों पर की कार्रवाई

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 1, 2023, 12:14 PM IST

Updated : Oct 1, 2023, 12:38 PM IST

Haldwani Bike Squad Team आरटीओ विभाग की बाइक स्क्वाड टीम यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर नजर बनाए हुए है. साथ ही सख्त कार्रवाई कर, जुर्माना वसूल रही है. जिससे सड़क हादसों पर लगाम लग सके.कहा कि यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

बाइक स्क्वाड टीम लगातार कर रही कार्रवाई

हल्द्वानी: यातायात के नियमों का पालन करने के लिए उत्तराखंड परिवहन विभाग में अब बाइक प्रवर्तन टीम भी उतार दी है. जिससे लोग यातायात के नियमों का पालन कर सकें. ऐसे में परिवहन विभाग के बाइक स्क्वाड टीम ने पूरे प्रदेश में पिछले 6 महीना में बड़ी कार्रवाई की है. साथ ही टीम ने यातायात के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में 23 हजार 92 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की है.

संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी संदीप सैनी ने बताया कि अब तक परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम चार पहिया वाहन व इंटरसेप्टर के जरिये ही चालान काट रही थी.लेकिन अब बाइक टीम भी कार्रवाई करने के लिए शामिल किया गया है, जिसका नतीजा है कि अप्रैल माह से अगस्त माह तक पूरे प्रदेश में 23 हजार 92 वाहनों के चालान किए गए हैं. उन्होंने बताया कि बाइक स्क्वायर टीम जगह पर सड़क सुरक्षा और यातायात से जुड़े नियम जैसे बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने, ट्रिपल राइडिंग, बिना सीट बेल्ट वाहन चलाने और अन्य सड़क सुरक्षा तथा यातायात से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.
पढ़ें-ट्रैफिक नियमों की अवहेलना पर 28812 वाहनों का चालान, वसूला 6 करोड़ से अधिक का राजस्व

उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में 31 बाइक स्क्वायड टीम काम कर रही हैं. जिसमें 62 कर्मचारी शामिल हैं. जबकि हल्द्वानी संभाग अंतर्गत उधमसिंह नगर, नैनीताल और चंपावत जनपद में 12 बाइक स्क्वायड की टीम तैनात की गई हैं. जहां अभी तक टीम द्वारा 8007 कार्रवाई की गई हैं. संदीप सैनी ने बताया कि यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को समय-समय पर जागरूक किया जाता है, जिससे हादसों पर लगाम लग सके.

Last Updated :Oct 1, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details