उत्तराखंड

uttarakhand

कालाढूंगी और लालकुआं विधानसभा क्षेत्रों में बनेंगी सड़कें, 16 करोड़ की DPR तैयार

By

Published : Apr 9, 2021, 1:41 PM IST

कालाढूंगी और लालकुआं विधानसभा क्षेत्रों में 16 करोड़ की लागत से सड़कों का जाल बिछाया जाएगा. लोक निर्माण विभाग ने इसकी डीपीआर तैयार कर शासन को भेज दी है.

road
सड़क

हल्द्वानीःचुनावी साल में कालाढूंगी और लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए पीडब्ल्यूडी कई सड़कों का सौगात देने जा रही है. पीडब्ल्यूडी 16 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से करीब 62 किलोमीटर की सड़कों का निर्माण करेगा. जिसके लिए शासन से बजट की मांग की गई है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बजट मिलते ही सड़कों का निर्माण शुरू हो जाएगा.

जानकारी देते अधिशासी अभियंता अशोक कुमार.

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत लालकुआं और कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में आंतरिक और बाहरी सड़कों का निर्माण किया जाना है. जिसके तहत कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में 26 सड़कों के लिए 12 करोड़ रुपये का प्रस्ताव, जबकि लालकुआं विधानसभा क्षेत्र की 13 सड़कों के लिए 4 करोड़ 50 लाख रुपये की डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी गयी है. उम्मीद जताई जा रही है कि शासन से जल्द बजट मिलते ही सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंःहादसे को दावत दे रही मेरिविल स्टेट रोड, सड़क खोदकर भूले अफसर

अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि योजना के तहत इन सड़कों का कायाकल्प किया जाना है. इसमें आंतरिक और मुख्य सड़कें शामिल हैं. इसके अलावा पिछले वित्तीय वर्ष में जिन सड़कों का निर्माण होना था, उन सड़कों का काम लगभग पूरा हो चुका है. इस वित्तीय वर्ष के लिए बजट मिलते ही सड़क का कार्य शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details