उत्तराखंड

uttarakhand

5.50 करोड़ की लागत से लालकुआं में बिछेगा सड़कों का जाल, बजट जारी

By

Published : Jun 2, 2021, 11:26 AM IST

Updated : Jun 2, 2021, 2:27 PM IST

लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में करीब 5.50 करोड़ रुपए की लागत से 23 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण होना है. इसके लिए शासन द्वारा बजट भी जारी कर दिया गया है.

सड़कों का जाल
सड़कों का जाल

हल्द्वानी: लालकुआं विधानसभा क्षेत्र (Lalkuan Assembly) में जल्द ही सड़कों का जाल बिछने वाला है. 5 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से करीब 23 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जाएगा. इसमें पुनर्निर्माण और नई सड़कों का निर्माण होना है. शासन ने सड़कों की स्वीकृति मंजूर करते हुए बजट जारी (budget released) कर दिया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द सड़कों का निर्माण (construction of roads) शुरू हो जाएगा.

बिछेगा सड़कों का जाल

लालकुआं विधायक नवीन दुम्का (Lalkuan MLA Naveen Dumka) ने बताया कि क्षेत्र की समस्याओं को देखते हुए नई सड़कों के अलावा पुरानी सड़कों के पुनर्निर्माण (reconstruction of roads) के लिए डीपीआर तैयार कर शासन को भेजा गया था. इसके बाद शासन से सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है. करीब 5.50 करोड़ रुपए की लागत से 23 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण होना है. इसके लिए शासन द्वारा बजट भी जारी कर दिया गया है. अब सड़क निर्माण के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. टेंडर प्रक्रिया होते ही सड़कों का काम शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:गणेश जोशी ने की उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक, 20 हजार माइक्रो इंडस्ट्रीज पर होगा काम

विधायक नवीन दुमका ने कहा कि उनके द्वारा कुछ और सड़कों की डीपीआर (Roads DPR) तैयार कर शासन को भेजी गई है. उम्मीद है कि अन्य सड़कों की स्वीकृति के साथ-साथ बजट भी जल्द मिल जाएगा. बजट मिलते ही क्षेत्र के कई अन्य सड़कों का भी निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा.

विधायक ने कहा कि इसके अलावा बिजली, पानी की समस्याओं के अलावा अन्य विकास कार्यों के लिए लगातार काम कर रहे हैं. क्षेत्र में हर घर नल, हर घर जल योजना के तहत पेयजल लाइनें बिछाने का काम किया जा रहा है. इसके तहत प्रत्येक व्यक्ति के घर स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जाएगा.

Last Updated : Jun 2, 2021, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details