उत्तराखंड

uttarakhand

लीकेज पाइप लाइनों ने लोक निर्माण विभाग की बढ़ाई मुश्किलें, सड़कों का निर्माण कार्य और पैचवर्क में आ रही बाधा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 17, 2023, 8:07 AM IST

Updated : Oct 17, 2023, 10:06 AM IST

pipe lines leakage in haldwani हल्द्वानी में सड़कों का निर्माण कार्य और पैचवर्क शुरू कर दिया गया है, लेकिन पाइप लाइन लीकेज होने की वजह से सड़कों का निर्माण कार्य और पैच वर्क नहीं हो पा रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

लीकेज पाइप लाइनों ने लोक निर्माण विभाग की बढ़ाई मुश्किलें

हल्द्वानी: हल्द्वानी कुमाऊं प्रवेश द्वार और उत्तराखंड में मॉनसून की विदाई के बाद सड़कों का निर्माण कार्य और पैचवर्क शुरू कर दिया गया है, लेकिन पाइप लाइनों की लीकेज ने लोक निर्माण विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दरअसल नैनीताल हाइवे पर कई ऐसे बड़े लीकेज हो रहे हैं. जिससे बड़ी मात्रा में पानी सड़क पर आ रहा है और सड़कें कई जगह पर टूटी हुई हैं. ऐसे में लीकेज वाली जगह पर सड़कों का निर्माण कार्य और पैच वर्क नहीं हो पा रहा है.

डीएम नैनीताल वंदना सिंह के निर्देश के बाद लोक निर्माण विभाग ने सात बड़े लीकेज स्थान चिन्हित किए हैं. जिसमें मुखानी चौराहा, शीश महल, नैनीताल रोड हॉट गार्डन शामिल है. नैनीताल रोड पर डामरीकरण होने के बाद पानी के लीकेज होने से सड़क खराब हो रही हैं, इसलिए डीएम वंदना सिंह ने पीडब्ल्यूडी और जल संस्थान को जल्द ही इन लीकेज को सही करने का निर्देश दिया है.

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने हल्द्वानी जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को एक पत्र जारी किया है. जिसमें इन 7 बड़े लीकेज स्थानों को चिन्हित किया गया है और इनको ठीक करने के लिए कहा गया है. लोक निर्माण विभाग ने जारी किए गए पत्र में कहा है कि इन लीकेज की वजह से सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है.

ये भी पढ़ें:गोपेश्वर में पेयजल की किल्लत से लोग परेशान, खाली बर्तन लेकर किया प्रदर्शन

नैनीताल रोड पर हो रही लीकेज को ठीक करने के लिए डीएम नैनीताल ने जल संस्थान को तीन दिन का समय दिया है. बाकी सड़कों पर पानी लीकेज होने की सूची लोक निर्माण विभाग जल्द सर्वे कर जल संस्थान को उपलब्ध कराएगा. वहीं, अगर फिर भी सड़कों पर लीकेज नजर आती है, तो लोग निर्माण विभाग की जगह जल संस्थान सड़कों की रिपेयरिंग करेगा.

ये भी पढ़ें:श्रीनगर में 18 सितंबर से गहराएगा पानी का संकट! बागेश्वर में भी प्रदर्शन, ये है वजह

Last Updated :Oct 17, 2023, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details