उत्तराखंड

uttarakhand

रेनू दानू बनी सीआरपीएफ का अंग, कहा- संघर्ष से मिला मुकाम

By

Published : Jun 20, 2022, 8:36 AM IST

Updated : Jun 20, 2022, 2:21 PM IST

बिंदुखत्ता के पटेलनगर की निवासी रेनू दानू सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स यानी सीआरपीएफ का अंग (CRPF Soldier Renu Danu) बन गई है. वहीं रेनू दानू मध्यम परिवार से ताल्लुक रखती है. रेनू दानू के पिता प्रताप सिंह केएमओयू की बस के चालक हैं, जबकि माता दीपा देवी गृहणी हैं.

Haldwani
Haldwani

हल्द्वानी: बिंदुखत्ता के पटेलनगर की निवासी रेनू दानू सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स यानी सीआरपीएफ का अंग (CRPF Soldier Renu Danu) बन गई है. रेनू दानू की इस कामयाबी से परिजन काफी खुश हैं. संघर्ष के बल पर गांव से निकलकर मध्यप्रदेश के नीमच में सीआरपीएफ के 271 में पासिंग आउट परेड का अंग बनी रेनू दानू अब गांव की लड़कियों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

एक साल की ट्रेनिंग के बाद रेनू दानू 1313 जवानों के साथ सीआरपीएफ का अंग बन गयी. मध्यप्रदेश के नीमच में सीआरपीएफ के कैंप में 918 बेटे और 395 बेटियों ने पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया. बिंदुखत्ता के पटेल नगर की रहने वाली रेनू दानू के पिता प्रताप सिंह केएमओयू की बस के चालक हैं, जबकि माता दीपा देवी गृहणी हैं.

पढ़ें-'अग्निपथ' बवाल के बीच बोले CM धामी, 'युवा देश का भविष्य, उन्हें शुभकामनाएं'

मध्यम परिवार से ताल्लुक रखने वाली रेनू दानू का बड़ा भाई एयरफोर्स में तैनात है. वहीं रेनू की इस उपलब्धि पर आसपास और गांव के लोग परिजनों को बधाई दे रहे हैं.

Last Updated :Jun 20, 2022, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details