उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: 1581 भूमि कब्जा धारियों को रेलवे का नोटिस, 15 दिन से भीतर खाली करने के निर्देश

By

Published : Jan 9, 2021, 5:05 PM IST

रेलवे प्रशासन ने हल्द्वानी के इंदिरा नगर के 1581 भूमि कब्जाधारियों को नोटिस जारी किया है. साथ ही 15 दिन से भीतर सभी भवनों को खाली करने के लिए कहा है.

Haldwani Latest News
Haldwani Latest News

हल्द्वानी: रेलवे प्रशासन ने हल्द्वानी स्टेशन के विस्तारीकरण को लेकर स्टेशन से लगे इंदिरा नगर क्षेत्र के 1581 रेलवे भूमि कब्जा धारियों को नोटिस जारी कर 15 दिन में भूमि को खाली करने का आदेश दिया है. रेलवे प्रशासन ने ये आदेश कोर्ट के निर्देश पर दिए हैं. शनिवार को भारी पुलिस फोर्स के बीच रेलवे प्रशासन ने कब्जा धारियों के मकानों पर नोटिस चस्पा किए हैं.

इंदिरा नगर के 1581 भूमि कब्जा धारियों को रेलवे का नोटिस.

हल्द्वानी रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण को लेकर रेलवे प्रशासन और वहां के कब्जे धारियों के बीच कई साल से बैठकों का दौर चला. अदालती कार्रवाई भी हुई, लेकिन कोर्ट के निर्देश मिलने के बाद रेलवे स्टेशन से सटे इंदिरा नगर के 1581 कब्जे धारियों को नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही रेलवे ने 15 दिन के भीतर भूमि को खाली करने के निर्देश दिए हैं. नोटिस के बाद से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. लोगों का आरोप है कि रेलवे बेवजह उनका उत्पीड़न कर रहा है.

पढ़ें- नहीं थम रहा बंशीधर भगत के बयान पर बवाल, कांग्रेस बोली- 2022 में जनता सिखाएगी सबक

बता दें, रेलवे भूमि पर बड़ी-बड़ी दुकानें और आवासीय भवन बने हुए हैं. लोगों का कहना है कि पिछले कई दशकों से यहां पर रह रहे हैं. यहां पर रेलवे की भूमि नहीं है. रेलवे ने पूर्व में अपने भूमि को सीमांकन कर चुका है, लेकिन रेलवे तानाशाही रवैया अपनाते हुए उनकी भूमि को अपना बताकर उत्पीड़न कर रहा है. इस मामले में रेलवे के कोई भी अधिकारी कैमरे से सामने कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details