उत्तराखंड

uttarakhand

इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को करना है तैयार तो अपनाएं ये ड्रेस आइडियाज

By

Published : Aug 28, 2021, 6:58 PM IST

इस बार कान्हा के स्वागत के लिए बाजार में कई आइटम उपलब्ध हैं. कान्हा के लिए बाजारों में बेड के साथ सोफा बाजार में उपलब्ध हैं. इसके अलावा मच्छरदानी बेड भी उपलब्ध कराए गए हैं, जिससे कि कान्हा को मच्छर ने काट सके.

Krishna Janmashtami 2021
Krishna Janmashtami 2021

हल्द्वानी:हर साल की तरहत इस बार भी जन्माष्टमी बड़ी ही धूम-धाम और उत्साह के साथ मनाई जाएगी. भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिवस को कृष्ण भक्त कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं. इस बार 30 अगस्त सोमवार को पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का त्योहार मनाया जाएगा. कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर बाजार सज चुके हैं.

बदलते दौर में अब भगवान भी हाईटेक हो गये हैं. बाजारों में अब भगवान के पोशाक और श्रृंगार नए डिजाइन में बाजार में उपलब्ध हो रहे हैं. कान्हा के स्वागत के लिए भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है. बाजारों में कान्हा के लिए डिजाइर ड्रेस और आभूषण उपलब्ध हैं. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, गुजरात और मथुरा सहित कई राज्यों से कान्हा की मूर्तियां बाजारों में आई हैं.

बाजारों में डिजाइनर लड्डू गोपाल उपलब्ध .

व्यापारी अनुज देवल ने बताया कि ग्राहकों की डिमांड के अनुसार इस बार बाजार को सजाया गया है. बदलते समय के अनुसार अब जन्माष्टमी के मौके पर लोग कान्हा के स्वागत के लिए बाजारों में कई वैराइटी के अलग-अलग रूपों में कान्हा की मूर्ति बाजार में उपलब्ध है. इसके अलावा अलावा कान्हा के लिए बेड सोफे उपलब्ध हैं.

पढ़ें- उत्तराखंड में दो दिन का यलो अलर्ट जारी, उधमसिंह नगर में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड

कान्हा को गर्मी नहीं लगे इसके लिए खास व्यवस्था की गई है, जिसमें लाइटिंग और संगीत वाले पंखे भी आए हैं. व्यापारियों के मुताबिक ग्राहकों की बजट के अनुसार बाजारों में कान्हा की मूर्तियां और उनके स्वागत के लिए ड्रेस अन्य सामग्री उपलब्ध है. इसमे में ₹100 से लेकर ₹4000 तक के समान बाजार में उपलब्ध हैं.

वहीं, श्रद्धालुओं का कहना है कि जन्माष्टमी के मात्र 2 दिन बचे हैं. ऐसे में लड्डू गोपाल के स्वागत के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. जन्माष्टमी के मौके पर कान्हा को सजाने के लिए वस्त्र के अलावा आभूषण भी खरीद रहे हैं, जिससे कि भव्य तरीके से कान्हा का स्वागत कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details