उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में पुलिस के हत्थे चढ़े दो नशा तस्कर, 86 नशीले इंजेक्शन हुए बरामद

By

Published : Jun 20, 2022, 8:10 PM IST

उत्तराखंड का कुमाऊं मंडल उड़ता पंजाब बनता जा रहा है. युवा नशा तस्करों के जाल में फंस अपना जीवन बर्बाद कर रहे है. नैनीताल जिले में इस तरह के मामले लगातार देखने को मिल रहे है. सोमवार को रामनगर कोतवाली पुलिस ने भी दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Ramnagar
Ramnagar

रामनगर: उत्तराखंड का नैनीताल जिला अवैध नशे का गढ़ बनता जा रहा है. ताजा मामला नैनीताल जिले के रामनगर कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है. यहां पुलिस ने दो युवकों को 86 नशीले इंजेक्शनों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

उत्तराखंड पुलिस ने गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के सभी जिलों में अवैध नशे के खिलाफ अभियान चला रखा है. पुलिस को इस अभियान से सफलता तो मिल रही है. लेकिन अवैध नशे के इस खेल पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है. सोमवार को भी रामनगर कोतवाली पुलिस की सक्रियता के कारण दो नशा तस्कर अपने मसूबों में कामयाब नहीं हो पाए और पुलिस ने उन्हें नशीले इंजेक्शनों के साथ धर लिया. दोनों आरोपियों के पास 86 नशीले इंजेक्शनों बरामद हुए हैं. जिन्हें वे आसपास के इलाके में बेचने की फिराक में लगे हुए थे.
पढ़ें-12 साल की मासूम की करवा दी दो-दो शादियां, जब गर्भवती हुई तो खुला राज, एक गिरफ्तार

रामनगर कोतवाली अरुण कुमार सैनी ने बताया कि पुलिस मोहल्ला गूलरघट्टी क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी, तभी के पुलिस ने करन आर्य पुत्र रमेश आर्य निवासी नई बस्ती गूलरघट्टी और राहुल खड़ायत पुत्र धन सिंह निवासी आईआरबी बैलपड़ाव को अरेस्ट किया. दोनों के पास से तलाशी के दौरान 86 नशीले इंजेक्शन बरामद हुए. पुलिस अभी दोनों को आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. साथ ही पता लगाने में जुटी हुई है कि ये दोनों नशीले इंजेक्शन कहां से लाते थे, ताकि इनके नेटवर्क को तोड़ा जा सके. बता दें कि रामनगर कोतवाली क्षेत्र में बीते एक महीने में अवैध नशे के 20 से ज्यादा मामले सामने आ चुके है.

रेप के मामले में मुकदमा दर्ज: वहीं, कोतवाली पुलिस ने युवती के साथ रेप के मामले में एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की है. बता दें कि काशीपुर निवासी एक युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि रामनगर के ग्राम पुछड़ी निवासी राजेंद्र नाम के एक युवक ने कुछ समय पूर्व उसके साथ फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की. वहीं युवती ने बताया कि आरोपी ने उसको बताया कि वह अविवाहित है और उसके साथ गलत जानकारी देते हुए शादी भी कर ली.

पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की और शराब पिलाकर मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न किया. उसने बताया कि आरोपी बाहर से युवतियों को लाकर उनसे रामनगर में देह व्यापार भी करवाता है और वह उसको भी देह व्यापार के लिए धमका रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details