उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस के हाथ आया सामिया लेक सिटी का डायरेक्टर, प्लॉट की रजिस्ट्री के नाम पर लगाया था लाखों का चूना

By

Published : Apr 14, 2023, 6:21 PM IST

Updated : Apr 15, 2023, 5:31 PM IST

आखिरकार 420 कर लोगों को लाखों रुपए का चूना लगा चुके रुद्रपुर काशीपुर हाइवे स्थित सामिया लेक सिटी के डायरेक्टर सगीर अहमद खान को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, लेक सिटी का मालिक जमील खान अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पूरा मामला प्लॉट की रजिस्ट्री और प्लॉट में कब्जा न देने से जुड़ा है.

Police Arrested Samiah Lake City Director
सामिया लेक सिटी का डारेक्टर गिरफ्तार

सामिया लेक सिटी का डारेक्टर गिरफ्तार

रुद्रपुरःकाशीपुर रुद्रपुर हाईवे स्थित सामिया लेक सिटी के डायरेक्टर सगीर अहमद खान को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, मालिक अभी भी फरार चल रहा है. आरोप है चार लोगों से प्लॉट की रजिस्ट्री के नाम पर साल 2011-12 में 48 लाख रुपए से ज्यादा की रकम ली थी, लेकिन लेक सिटी के मालिक ने अभी तक उन्हें प्लॉट पर कब्जा नहीं दिया. कई बार कहने के बाद भी उनके कानों में जूं तक नहीं रेंगी तो पीड़ितों ने एसएसपी से मदद की गुहार लगाई. अब पुलिस और एसओजी ने लेक सिटी के डायरेक्टर को दबोच लिया है, जिसे कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है.

दरअसल, लालकुआं के खान बिल्डिंग निवासी फरदीन खान, डॉक्टर फरहीन खान, फिरदोस खान और सहजाद खान ने एसएसपी मंजूनाथ टीसी को एक शिकायती पत्र सौंपा कर कार्रवाई की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि सामिया लेक सिटी के मालिक जमील खान और डायरेक्टर सगीर अहमद खान ने प्लॉट की रजिस्ट्री करने के एवज में उनसे साल 2011 से 2012 के बीच 48 लाख 30 हजार रुपए ले चुका है, लेकिन आरोपी उन्हें उस प्लॉट पर कब्जा नहीं दे रहे हैं. कई बार आरोपियों ने दूसरे प्लॉट की रजिस्ट्री भी कराई, लेकिन उन्हें कब्जा नहीं दिया गया. शिकायत के आधार पर जांच की गई तो आरोपियों की ओर से कई लोगों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए का चूना लगाने की बात सामने आई.
ये भी पढ़ेंःउत्तरांचल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के पांच छात्र गिरफ्तार, जानें क्या है माजरा

वहीं, उधम सिंह नगर के एसएसपी मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर सामिया लेक सिटी के मालिक और डायरेक्टर के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने चार अलग-अलग मामलों में मुकदमा दर्ज किया. जिसके बाद कोतवाली पुलिस और एसओजी की संयुक्त छापेमारी में आरोपी डायरेक्टर सगीर अहमद खान को उसी के फ्लैट लैवोनी अपार्टमेंट गाजियाबाद उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया. जबकि, सामिया लेक सिटी का मालिक जमील खान फरार चल रहा है.

Last Updated :Apr 15, 2023, 5:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details