उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में गहराने लगा पेयजल संकट, विधायक सुमित हृदयेश ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Apr 8, 2023, 3:44 PM IST

उत्तराखंड में सूरज की तपिश बढ़ने के साथ ही पानी की समस्या भी बढ़ने लगी है. उत्तराखंड में कई इलाकों में लोग पानी के लिए हाहाकार कर रहे है. हल्द्वानी में दमुआढुंगा चंबल क्षेत्र में बीते कई दिनों से जल संकट गहराया हुआ है, जिस वजह से लोगों में काफी गुस्सा है.

हल्द्वानी में गहराने लगा पेयजल संकट
हल्द्वानी में गहराने लगा पेयजल संकट

हल्द्वानी: गर्मियां शुरू होते ही उत्तराखंड में पानी का संकट गहराने लगा है. हल्द्वानी के दमुआढुंगा चंबल क्षेत्र में बीते कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है, जिस कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश दमुआढुंगा चंबल क्षेत्र में पहुंचे तो लोगों ने उनके सामने आपना आक्रोश व्यक्त किया.

स्थानीय लोगों ने विधायक सुमित हृदयेश को बताया कि उनके क्षेत्र में पानी नहीं आ रहा है, जिससे उनको काफी परेशानी हो रही है. इस दौरान विधायक सुमित हृदयेश ने मौके पर अधिकारियों को फोन कर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की. इस दौरान विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि पूर्व में हल्द्वानी और कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में 6 इंच की पाइप लाइन डालने पर सहमति बनी थी, लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते उनके क्षेत्र में पड़ने वाली लाइन को चार इंची की बिछा दी गई, जबकि कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 44 में 6 इंच की पाइप बिछा दी गई.
पढ़ें-धार्मिक के साथ एडवेंचर फील भी देगी केदारनाथ यात्रा, 15 फीट बड़े ग्लेशियरों के बीच से गुजरेंगे भक्त

उन्होंने कहा कि पूर्व में लाइन बिछाने में विसंगति के चलते स्थानीय लोगों ने नाराजगी भी जाहिर की थी, लेकिन वर्तमान समय में अधिशासी अभियंता का ट्रांसफर हो गया है. सुमित हृदयेश ने कहा कि पानी वितरण में किसी तरह की कोई भी विसंगति नहीं होनी चाहिए, जिससे की आम जनता को कठिनाइयों का सामना हो.

सुमित हृदयेश ने कहा कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कालाढूंगी विधानसभा पहुंचे थे, जहां उन्होंने पानी के लिए 100 करोड से अधिक की योजनाओं की घोषणा की, लेकिन उनके क्षेत्र में पानी की सबसे बड़ी समस्या है. सुमित हृदयेश ने कहा कि अगर इसी तरह से समस्या बनी रही तो कुछ दिनों बाद गर्मी के चलते लोगों को पानी नसीब नहीं हो पाएगा. हृदयेश ने अधिकारियों को फोन कर कहा कि उनके क्षेत्र में हो रही पानी की समस्याओं को तुरंत दूर किया जाए जिससे कि लोगों को किसी तरह की पानी की परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details