उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर: पनौद व धनगढ़ी नाले उफान पर, गढ़वाल-कुमाऊं का संपर्क टूटा

By

Published : Oct 18, 2021, 1:18 PM IST

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. रामनगर में नेशनल हाईवे 309 पर पनौद व धनगढ़ी नालों के उफान में आने की वजह से मार्ग बाधित हो गया है.

Ramnagar Dhangarhi drain
Ramnagar Dhangarhi drain

रामनगर: नैनीताल जनपद में बीते 24 घंटे से बारिश लगातार कहर बरपा रही है. रामनगर में नेशनल हाईवे 309 पर पनौद व धनगढ़ी नालों के उफान पर आने की वजह से मार्ग बाधित हो गया है. ऐसे में पुलिस ने रामनगर से इस रूट पर आने वाले यात्रियों और वाहनों से किसी सुरक्षित स्थान पर रुकने का अनुरोध किया है.

बता दें कि कुमाऊं और गढ़वाल को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 309 पर गर्जिया के पास पनोद व धनगढ़ी नाले उफान पर हैं. इस वजह से यह मार्ग पूर्ण रूप से बाधित हो गया है. इस मार्ग के पूर्ण रूप से अवरुद्ध होने के बाद नैनीताल पुलिस ने सभी यात्रियों से निवेदन किया है कि यह मार्ग पूर्ण रूप से बाधित है, इसलिए आप इस मार्ग से न जाएं.

मौसम विभाग ने प्रदेश में तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है. ऐसे में विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ है. कल देर रात से रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी में भी बारिश जारी है. वहीं, आज इन जनपदों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में एहतियातन केदारनाथ और बदरीनाथ की यात्रा अस्थायी रूप से रोक दी गई है. प्रशासन ने चारधाम यात्रियों से बारिश में यात्रा पर न आने की अपील की है. साथ ही यात्रियों को अभी यथास्थान पर रुकने के लिए कहा गया है.

पढ़ें- नैनीताल में 12 घंटे से लगातार बारिश, वीरभट्टी में बाल-बाल बची जिंदगियां

मौसम विभाग के हाई अलर्ट को लेकर आशंका जताई जा रही है कि वर्ष 2013 की जून में आई आपदा की पुनरावृत्ति हो सकती है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते दिन सचिवालय में सभी जिलाधिकारियों और आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों और एजेंसियों की बैठक ली थी. सीएम ने सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से प्रदेश की स्थिति पर जानकारी ली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details