उत्तराखंड

uttarakhand

एनके आर्य स्मृति मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन, CM धामी ने वर्चुअली कही ये बात

By

Published : Mar 20, 2023, 8:06 PM IST

Updated : Mar 20, 2023, 9:12 PM IST

नैनीताल में एनके आर्य स्मृति मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बारिश की वजह से मैदान में नहीं खेला गया, लेकिन टॉस के जरिए एनवाईसी क्रिकेट क्लब को विजेता घोषित किया गया. खुद सीएम धामी को आज नैनीताल आना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से वे नहीं आ पाए. वहीं, इस मौके पर खिलाड़ियों समेत अन्य लोगों को सम्मानित किया गया.

Nainital Cricket Tournament
एनके आर्य स्मृति मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता

एनके आर्य स्मृति मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन.

नैनीतालःस्वर्गीय एनके आर्य स्मृति मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आज समापन हो गया. नैनीताल में बारिश के चलते दोनों टीमों के बीच टॉस करवा कर एनवाईसी क्रिकेट क्लब को विजेता घोषित किया गया. प्रतियोगिता के समापन के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फोन के जरिए खिलाड़ियों को संबोधित किया.

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के लिए नैनीताल आना था, लेकिन मौसम की खराबी के चलते पुष्कर सिंह धामी नैनीताल नहीं पहुंच सके. इसके बाद जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भट्ट, विधायक सरिता आर्य ने दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर पुरस्कृत किया.
ये भी पढ़ेंःएथलीट मानसी ने मांगी नौकरी, तो सरकार ने गिनाए 'एहसान', खेल मंत्री रेखा आर्य ने थमाया खर्चे का ब्यौरा

फोन के जरिए खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार उत्तराखंड के धार्मिक और पर्यटक स्थलों को विकसित करने के लिए कई योजना बना रही है.

वहीं, विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में पर्यटन को बढ़ावा देने और यात्रियों को सुगम यातायात सुविधा के लिए भवाली सैनोटोरियम से रातीघाट बाईपास सड़क निर्माण की घोषणा भी की. इसके अलावा नथुवाखान रामगढ़ होते हुए क्वारब तक डबल लाइन सड़क निर्माण की स्वीकृति की. इस दौरान नैनीताल डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने समाजसेवी मंजू रौतेला, पर्वतारोही तुसी अनीत साह, राष्ट्रीय पैरालंपिक खिलाड़ी प्रीति गोस्वामी और राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी गौरव को प्रतीक चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया.

Last Updated :Mar 20, 2023, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details