उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में किन्नर समाज का राष्ट्रीय सम्मेलन, सरकार से किन्नर बोर्ड गठन करने की मांग

By

Published : Sep 29, 2022, 5:11 PM IST

रामनगर में किन्नर समाज का राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन का हुआ. सम्मेलन में विभिन्न राज्यों से करीब 300 से अधिक किन्नर प्रतिभाग करने के लिए रामनगर पहुंचे हैं. इस दौरान किन्नरों ने उत्तराखंड सरकार से किन्नर समाज बोर्ड गठन करने की मांग की है.

ramnagar me Kinnar sammelan
रामनगर में किन्नर समाज का राष्ट्रीय सम्मेलन

रामनगर:किन्नर समाज का राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन का हुआ आयोजन. इस सम्मेलन में देश के विभिन्न राज्यों से करीब 300 से अधिक किन्नर प्रतिभाग करने के लिए रामनगर पहुंचे हैं. किन्नर समाज के लोगों ने सम्मेलन के माध्यम से बताया कि भगवान और जनता के अलावा कोई भी उनका दुख-दर्द सुनने वाला नहीं है.

उन्होंने बताया कि आज कुछ लोग उनके समाज के लोगों की नकली रूप में किन्नर बनकर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. उसे अब सहन नहीं किया जाएगा. इस मौके पर किन्नरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों की भी जमकर प्रशंसा भी की.

रामनगर में किन्नर समाज का राष्ट्रीय सम्मेलन.
पढ़ें- कल जीता पंचायत चुनाव, आज सलाखों के पीछे गई ग्राम प्रधान बबीता, पढ़ें पूरी कहानी

किन्नर समाज बोर्ड का गठन करने की मांग: किन्नरों ने उत्तराखंड सरकार से उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर किन्नर समाज बोर्ड का गठन करने की मांग की है. साथ कहा कि किन्नर समाज पर आ रही परेशानियों के निदान को लेकर भी कोई ठोस नीति तैयार करें. रामनगर में यह सम्मेलन किन्नर रेशमा एवं याना खान के तत्वाधान में आयोजित किया जा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details