उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल से लेकर मुक्तेश्वर तक अवैध होटलों पर प्रशासन का हंटर, 6 होटल सील

By

Published : Sep 28, 2022, 5:51 PM IST

Updated : Sep 29, 2022, 2:46 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अंकिता हत्याकांड के मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में अवैध रूप से संचालित हो रहे होटल और रिजॉर्ट के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये हैं. इसी क्रम में आज नैनीताल में प्रशासन नें 22 अवैध रूप से संचालित हो रहे होटलों के खिलाफ कार्रवाई की है.

नैनीताल: जिले में अवैध रूप से संचालित हो रहे होटलों के खिलाफ आज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. ऋषिकेश में हुए अंकित हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रशासनिक टीम ने नैनीताल, भवाली, रामगढ़, भीमताल और मुक्तेश्वर क्षेत्र में अवैध होटलों पर कार्रवाई करते हुए करीब आधा दर्जन होटल सील कर दिए हैं. वहीं, करीब 22 होटलों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है.

नैनीताल एसडीएम राहुल शाह ने बताया कि तल्लीताल पायल होटल प्रबंधन ने होटल में आने वाले लोगों की जानकारी रजिस्टर में दर्ज नहीं की थी. जिसके चलते होटल प्रबंधन पर पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की गई है. इसके अलावा क्षेत्र के अतिथि होटल में छापेमारी के दौरान किसी भी प्रकार की उचित जानकारी टीम को नहीं दी गई. जिसके बाद टीम ने होटल के चार कमरों को सील कर दिया.

नैनीताल से लेकर मुक्तेश्वर तक अवैध होटलों पर प्रशासन का हंटर.

पढ़ें-अंकिता मर्डर केस: बंदूक पकड़े नजर आए आरोपी पुलकित के पिता-भाई, हरदा बोले- 'सत्ता के VIP'

वहीं, कंफर्ट इन पीजी हॉस्टल में अनियमितता मिलने पर पांच हजार रुपए की चालानी कार्रवाई और दो कमरों को सील किया गया. इसके अलावा मुक्तेश्वर में द नॉर्थ होटल पर कार्रवाई की गई है. एडीएम ने बताया की जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग की निगरानी में अवैध होटल पर कार्रवाई करने के लिए टीम का गठन किया था. जिस क्रम में आज नैनीताल समेत आसपास के सभी पर्यटक स्थलों पर अवैध होटलों पर कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated :Sep 29, 2022, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details